Gay Malta देश गाइड

Gay Malta देश गाइड

माल्टा जाने की योजना बना रहे हैं? फिर हमारा gay Malta देश गाइड पेज आपके लिए है।

 

 

Marsaxlokk मत्स्य पालन गांव

 

 

माल्टा

एक छोटे से द्वीप राज्य, माल्टा की आबादी लगभग 450,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में लगभग 316 लोगों की है, जिससे माल्टा दुनिया के सबसे छोटे और सबसे घनी आबादी वाले देशों में से एक है।

भूमध्य सागर के बीच में अपनी स्थिति के कारण, यह एक नौसैनिक अड्डे के रूप में बहुत रणनीतिक महत्व रखता है। इसके प्रागैतिहासिक स्मारक अपने अद्भुत इतिहास को बयां करते हैं क्योंकि इसके कई वास्तुशिल्प खजाने ग्रीक, रोमन, मूरिश, नॉर्मन और ब्रिटिश व्यवसायों द्वारा छोड़ दिए गए हैं।

आजकल, माल्टा एक उन्नत अर्थव्यवस्था है और यूरोपीय संघ का एक गौरवान्वित सदस्य है। यह वित्तीय और इलेक्ट्रॉनिक्स बाज़ारों में अपने योगदान के लिए प्रसिद्ध है। इसकी प्रभावशाली राजधानी वैलेटा, इसकी शांत भूमध्यसागरीय संस्कृति और गोज़ो के नीले समुद्र की ओर आकर्षित लोगों के लिए पर्यटन एक बड़ा आकर्षण है।

 

माल्टा में समलैंगिक अधिकार

माल्टा उन मुट्ठी भर देशों में से एक है, जिन्होंने संवैधानिक स्तर पर एलजीबीटी अधिकारों को सुनिश्चित किया है। भेदभाव को गैरकानूनी घोषित किया गया है, 2014 में नागरिक संघ कानून पारित किया गया था और समलैंगिक गोद लेना कानूनी है।

माल्टा में एक सक्रिय एलजीबीटी समुदाय है। वाल्लेट्टा में वार्षिक प्राइड परेड का व्यापक रूप से समर्थन किया जाता है और सभी मुख्य राजनीतिक दलों के प्रमुख लोगों ने भाग लिया।

2016 में, माल्टा रूपांतरण चिकित्सा पर प्रतिबंध लगाने वाला यूरोपीय संघ का पहला देश बन गया।

 

समलैंगिक दृश्य

अपने आकार के बावजूद, माल्टा में एक ऊर्जावान और जीवंत समलैंगिक दृश्य है। समलैंगिक क्लबों की लोकप्रिय श्रृंखला AXM की यहां सेंट जूलियन के जीवंत रिसॉर्ट क्षेत्र में एक फ्रेंचाइजी है। आपको यहां सबसे अधिक समलैंगिक स्थल मिलेंगे।

Valletta Pride हर साल जून में जगह लेता है और एक हलचल कार्यक्रम के साथ एक लोकप्रिय घटना है। The Gay Malta वेबसाइट माल्टा में समलैंगिक जीवन के बारे में सभी को बताती है और द्वीप पर एलजीबीटी से संबंधित सभी घटनाओं को सूचीबद्ध करती है।

 

 

माल्टा के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

माल्टा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (MLA) माल्टा का एकमात्र हवाई अड्डा है और राजधानी वालेटा से 5 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है। यह ध्वज और बजट वाहकों के एक अच्छे मिश्रण द्वारा परोसा जाता है और अमीरात द्वारा अधिक विदेशी यात्रा के लिए इसकी सेवा ली जाती है।

हवाई अड्डे से और द्वीप से कनेक्शन के साथ चार एक्सप्रेस बस सेवाएं हैं। मौसम और दिन के समय (सर्दियों € 1.50 / गर्मी € 2 / रात € 3) के आधार पर बस की कीमतें बदलती रहती हैं और सेवाएं सुबह 5 बजे से आधी रात के बीच चलती हैं।

हवाई अड्डे से टैक्सी 24 घंटे उपलब्ध हैं और आप हवाई अड्डे से गंतव्य के लिए एक सेट के साथ प्री-पेड टिकट खरीद सकते हैं। आप किराए की पूरी सूची पा सकते हैं यहाँ उत्पन्न करें.

जहाज से

Valletta क्रूज जहाजों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो ऐतिहासिक तट क्षेत्र में स्थित है। सिसिली के लिए निर्धारित नौका सेवाएं भी हैं।

 

माल्टा के आसपास हो रही है

कार द्वारा

यदि आप एक स्थान पर रहने की योजना नहीं बनाते हैं, तो कार किराए पर लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि द्वीपों पर सार्वजनिक परिवहन कनेक्शन सबसे अच्छे नहीं हैं। आप हवाई अड्डे पर अपने मानक कार किराये के विकल्प पा सकते हैं, लेकिन यदि आप ऑनलाइन खोज करते हैं तो आप एक सस्ता सौदा पा सकते हैं।

माल्टा में एक कार किराए पर लेने के लिए, आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और एक वर्ष से अधिक के लिए अपना लाइसेंस रख लिया है (25 से अधिक अधिभार लागू हो सकते हैं)। लुका में, अधिकतम आयु 70 है। वे माल्टा में बाईं ओर ड्राइव करते हैं, सीट-बेल्ट सभी के लिए अनिवार्य हैं और हैंडसेट निषिद्ध हैं।

बस से

माल्टा और गोज़ो के प्रमुख शहर और गाँव बसों द्वारा अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं; हालाँकि, अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में सीमाएँ हैं। इनमें से अधिकांश सेवाएँ रात 11 बजे के बाद नहीं चलतीं।

टैक्सी से

केवल सफेद टैक्सियाँ आपको सड़कों से उठा सकती हैं। यद्यपि इन कैबों की पैमाइश की जाती है, लेकिन मीटर की अवहेलना के लिए यह आम है और छोटी यात्राओं के लिए € 15 के आसपास भुगतान करने की उम्मीद है।

नाव से

यदि आप गोज़ो या कोमिनो की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको नौका लेनी होगी। सर्केवा से गोज़ो की नियमित सेवा की लागत €4.65 है; कॉमिनो की सेवाएँ बहुत कम नियमित हैं।

 

 

माल्टा में कहां ठहरें

माल्टा में अपने प्रवास से आप क्या चाहते हैं, इसके आधार पर आपके लिए कई विकल्प हैं। अधिक सुसंस्कृत प्रवास के लिए, हम वैलेटा या रबात में रहने की सलाह देंगे। पार्टियों के लिए, सेंट जूलियन की ओर जाएं। समुद्र के किनारे विश्राम के लिए, गोज़ो और कोमिनो को देखें।

हमने समलैंगिक यात्रियों के लिए माल्टा में कुछ बेहतरीन होटलों की एक सूची बनाई है - हमारी जाँच करें Gay Malta होटल पृष्ठ

 

देखने और करने के लिए चीजें

वालेटा - अपने छोटे आकार के बावजूद, वैलेटा यूरोप के सबसे वास्तुशिल्प रूप से प्रभावशाली शहरों में से एक है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान शहर पर गंभीर रूप से बमबारी की गई जिसके परिणामस्वरूप पूरे द्वीप को उनके लचीलेपन के लिए नाइटहुड की उपाधि प्राप्त हुई। आपको घुमावदार सड़कों के बीच शानदार कैफे और आरामदायक संस्कृति मिलेगी।

द ब्लू लैगून - कामिनो के तट पर स्थित विस्मयकारी प्राकृतिक आश्चर्य। इसे एक फिल्मांकन स्थान के रूप में जाना जाता है और यह देखना बहुत आसान है कि क्यों।

मदीना - द्वीप की प्राचीन राजधानी और अपने मध्यकालीन किले के लिए उल्लेखनीय। एक दिन की यात्रा निश्चित रूप से इसके लायक है।

हाइपोगियम - माना जाता है कि निओलिथिक सबट्रेनियन संरचनाएं लगभग 3000 ईसा पूर्व बनाई गई थीं। इन संरचनाओं को पूजा स्थल के रूप में इस्तेमाल किया गया है और अन्य 7000 व्यक्तिगत मानव अवशेषों के साथ एक नेक्रोपोलिस यहाँ से हटा दिया गया है।

सेंट जूलियन - माल्टा एक पर्यटक रिसॉर्ट के सबसे करीब है जैसा कि आप कोस्टास में पाएंगे। यहां कई नाइट क्लब और बार हैं, खासकर पेसविले के क्षेत्र के आसपास।

 

यात्रा करने के लिए जब

आपकी व्यक्तिगत पसंद के आधार पर, माल्टा की यात्रा के लिए कोई सही समय नहीं है। गर्मियां पार्टी और विश्राम के लिए निर्बाध धूप प्रदान करती हैं, जबकि सर्दियां ठंडी मौसम प्रदान करती हैं जो लंबी पैदल यात्रा और भूमि की खोज के लिए बेहतर है। नवंबर और दिसंबर सबसे बारिश के महीने होते हैं, और जुलाई से अगस्त तक व्यस्ततम होते हैं।

माल्टा में पूरे वर्ष विभिन्न प्रकार के त्योहार और कार्निवाल आयोजित होते हैं। सितंबर और अक्टूबर वाल्लेट्टा को नोट बियांका की मेजबानी करते हुए देखते हैं जहां भव्य पुराने स्थान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अपने दरवाजे खोलते हैं। कार्निवाल फरवरी और मार्च में होते हैं, बड़ी संख्या में आगंतुकों को आकर्षित करते हैं।

 

देखना

माल्टा शेंगेन ज़ोन और यूरोपीय संघ का हिस्सा है जिसका अर्थ है कि अन्य सदस्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए वीजा-मुक्त यात्रा। गैर-यूरोपीय संघ के लोगों के लिए, यात्रा के अधिकार यूरोपीय संघ के अधिकांश राज्यों के साथ आते हैं। आप अधिक जानकारी पा सकते हैं यहाँ उत्पन्न करें.

 

पैसे

माल्टा यूरो क्षेत्र का एक सदस्य है। एटीएम प्रमुख शहरों और रिसॉर्ट्स में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं (आप छोटे शहरों / गांवों में संघर्ष कर सकते हैं) अधिकांश वीज़ा और मास्टर कार्ड स्वीकार करेंगे। आप अपना पैसा बैंकों और डाकघरों में एक्सचेंज कर सकते हैं। कुछ होटल इस सेवा की पेशकश कर सकते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।