मिआमि

गे मियामी सिटी गाइड

मियामी की यात्रा की योजना? फिर हमारा समलैंगिक मियामी शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

 

मिआमि

फ्लोरिडा का सांस्कृतिक, वित्तीय और आर्थिक केंद्र, मियामी 300 से अधिक ऊंची इमारतों के साथ देश का तीसरा सबसे ऊंचा क्षितिज है। वह शहर जहां आधुनिक वास्तुकला के ऊंचे कारनामे प्राचीन नीले पानी और सफेद रेत के समुद्र तटों से मिलते हैं, मियामी धूप से सराबोर संस्कृति और मनोरंजन का एक चमकदार गंतव्य है।

देश के सबसे प्रतिष्ठित और स्थापित समलैंगिक जिलों में से एक, दक्षिण समुद्र तट समलैंगिक समुदाय, संस्कृति और नाइटलाइफ़ का सबसे आकर्षक और ग्लैमरस रूप है। शहर समलैंगिक क्लब, बार, होटल और अन्य स्थानों के लिए एक विस्तृत और विविध चयन का घर है, जो किसी भी समलैंगिक यात्री के हितों को ध्यान में रखने की गारंटी है।

मियामी में समलैंगिक अधिकार

फ्लोरिडा संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक सामाजिक रूप से उदार या समलैंगिक-अनुकूल राज्य होने के लिए नहीं जाना जाता है, हालांकि इसके पड़ोसी फोर्ट लॉडरडेल और ऑरलैंडो की तरह, मियामी राज्य में समलैंगिक समुदाय और संस्कृति के लिए एक गढ़ बन गया है।

समान-यौन यौन गतिविधि को केवल 2003 में वैध कर दिया गया था, लेकिन तब से कई प्रगतिशील कानून और विधायी बिल आए हैं, जिन्होंने एलजीबीटी + व्यक्तियों को स्वतंत्रता और समानता में वृद्धि की है। सेम-सेक्स विवाह को 2015 में वैध कर दिया गया था और उच्चतम न्यायालय एलजीबीटी + लोगों को लैंगिक अभिविन्यास या लिंग पहचान के आधार पर भेदभाव से बचाता है।

LGBT + के प्रति दृष्टिकोण लोगों ने पिछले एक दशक में काफी प्रगति का अनुभव किया है, LGBT + लोगों और मुद्दों के लिए सम्मान और सहानुभूति बढ़ रही है।

मियामी में समलैंगिक बार

समलैंगिक नाइटलाइफ़ के हॉटस्पॉट के रूप में मियामी का एक लंबा और स्थापित इतिहास है जो आज भी जारी है। साउथ बीच शहर में एलजीबीटी+ संस्कृति का घर है और समलैंगिक यात्रियों को समलैंगिक नाइटलाइफ़ अनुभवों का एक उदार, ग्लैमरस और विविध मिश्रण मिलेगा। ड्रैग शो और कैबरे से लेकर समलैंगिक सुपरक्लब तक, यहां हर समलैंगिक यात्री के लिए कुछ न कुछ है।

दक्षिण समुद्र तट के रात के प्रसाद का शिखर है मोड़, मियामी में सबसे लोकप्रिय और सबसे लंबे समय तक चलने वाला समलैंगिक बार है। ट्विस्ट 25 से अधिक वर्षों से खुला है और इसमें विश्व स्तर के डीजे, पेशेवर और प्रदर्शन करने वाले बारटेंडर और रात के पुरुष नर्तक शामिल हैं। बार अक्सर देश के सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली ड्रैग एक्ट की मेजबानी करता है, जिसमें कई आरयू पॉल की ड्रैग रेस एलम भी शामिल है।

लिटिल हवाना के दक्षिण में और घटनाओं के जीवंत, रोमांचक और विविध मिश्रण के लिए जाना जाता है, Azucar नाइट क्लब मियामी में कुछ बेहतरीन समलैंगिक क्लबिंग प्रदान करता है। लैटिन-केंद्रित क्लब अपने जीवंत माहौल और शानदार ड्रैग शो के साथ बड़ी भीड़ को आकर्षित करता है।

गे मियामी · होटल

मियामी में समलैंगिक होटल

मियामी समलैंगिक-स्वामित्व और समलैंगिक-अनुकूल होटल और आवास की एक विस्तृत और प्रभावशाली श्रेणी का घर है। समलैंगिक यात्रियों के लिए सबसे लोकप्रिय होटल दक्षिण समुद्र तट क्षेत्र, सुंदर खींच समुद्र तटों, विशाल गगनचुंबी इमारतों और शहर के समलैंगिक संस्कृति और नाइटलाइफ़ के केंद्र के रूप में हैं।

एक्सलबीच मियामी यह शहर में होटल परिदृश्य में सबसे हाल ही में शामिल की गई सुविधाओं में से एक है और समलैंगिक यात्रियों को आरामदायक और स्टाइलिश प्रवास प्रदान करता है। होटल में 159 कमरे, एक जिम और एक स्पा है और मेहमान एक्सेलबीच के खूबसूरत स्काई बार से मियामी क्षितिज के लुभावने दृश्यों का आनंद भी ले सकते हैं। आर्ट डेको जिले के केंद्र में स्थित, शहर के कई बेहतरीन समलैंगिक क्लब और बार थोड़ी पैदल दूरी पर स्थित हैं। एक और समलैंगिक-केंद्रित होटल है गहराने की क्रिया या भाव, मियामी का पहला समलैंगिक होटल और फिर भी यह सबसे लोकप्रिय में से एक है। गेथरिंग में एक इन-हाउस सौना और रेस्तरां बार है, जिसका अर्थ है कि मेहमान एक ही स्थान पर भोजन कर सकते हैं, सो सकते हैं और क्रूज कर सकते हैं।

मियामी में समलैंगिक-अनुकूल होटलों का ढेर भी है, जिनमें से कई शहर के सबसे लोकप्रिय क्षेत्रों में आरामदायक और सुविधाजनक आवास प्रदान करते हैं, जिनमें शामिल हैं साउथ बीच होटल, मियामी बीच रिज़ॉर्ट और स्पा और इंटरकांटिनेंटल मियामी.

यदि आप एक बड़े पार्टी सप्ताहांत पर मियामी की यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो अपने होटल को पहले से बुक करना उचित है क्योंकि कमरे विशेष रूप से इस दौरान बेचते हैं। मियामी बीच प्राइड अप्रैल में.

मियामी में गे सौना

मियामी में समलैंगिक सौना की एक छोटी संख्या है, लेकिन जब तक प्रसाद सीमित हो सकता है, तब तक वे निराश नहीं होते। सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है क्लब एक्वा, सौना, भँवर, गर्म पूल और बाहर डेक सहित सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का आनंद लेते हुए एक बड़ा सौना। यह स्थल एक निजी सदस्यों के आधार पर संचालित होता है, हालांकि, सदस्यता को एकबारगी सस्ती कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह आपके पूरे प्रवास के दौरान असीम यात्राओं की अनुमति देगा।

गेथरिंग स्पा और सौना गेथरिंग समलैंगिक होटल में स्थित है। स्थल कपड़े-वैकल्पिक है और एक लोकप्रिय मंडरा गंतव्य है। सौना सुविधाओं के अलावा, यह स्थल अरोमाथेरेपी सहित स्पा उपचार और मालिश की एक श्रृंखला भी प्रदान करता है।

GMCVB के दक्षिण समुद्र तट मियामी फोटो शिष्टाचार - http://MiamiandBeaches.com

मियामी में गे बीच

मियामी पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अच्छे समुद्र तटों में से कुछ को समेटे हुए है और ऐसे कई स्थान हैं जो विशाल समलैंगिक भीड़ को आकर्षित करते हैं। सबसे प्रसिद्ध निस्संदेह है 12 वीं स्ट्रीट बीच जो मियामी की मुख्य पट्टी पर है। यहां आपको समलैंगिक झंडे प्रचुर मात्रा में मिलेंगे और साथ ही ढेर सारी आकर्षक चीजें भी मिलेंगी।

हॉलओवर पार्क फ्लोरिडा में एकमात्र कपड़े-वैकल्पिक समुद्र तटों में से एक है और एलजीबीटी + समुद्र तट पर जाने वालों के लिए एक आकर्षण का केंद्र है। हालाँकि समुद्र तट के कुछ क्षेत्रों में नग्नता की अनुमति नहीं है, सबसे उत्तरी किनारा समलैंगिक धूप सेंकने वालों और यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। समुद्र तट के कुछ क्षेत्र परिभ्रमण के लिए लोकप्रिय हैं, इसलिए नज़र रखना सुनिश्चित करें।

मियामी के लिए हो रही है

शहर में मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। हवाई अड्डा डाउनटाउन क्षेत्र के काफी करीब स्थित है और शहर के केंद्र तक पहुँचने के कई रास्ते हैं। सबसे तेज़ और सबसे सुविधाजनक विकल्प एमआईए मूवर है, जो एक स्वचालित ट्रेन प्रणाली है जो यात्रियों को हवाई अड्डे से मियामी इंटरमॉडल सेंटर तक पहुंचाती है। MIA मूवर स्टेशन, डॉल्फिन और फ्लेमिंगो गैरेज के बीच, हवाई अड्डे की तीसरी मंजिल पर स्थित है।

मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से इंटरमॉडल सेंटर तक की यात्रा में लगभग चार मिनट लगते हैं, और एक बार केंद्र पर पहुंचने के बाद यात्री डाउनटाउन मियामी में सरकारी केंद्र स्टॉप तक मेट्रो ऑरेंज लाइन ले सकते हैं। मेट्रो की लागत प्रति व्यक्ति 2.25 डॉलर है और यह निस्संदेह यात्रा करने का सबसे तेज़ तरीका है।

वैकल्पिक रूप से, हवाई अड्डा 22 डॉलर के फ्लैट दर के साथ डाउनटाउन क्षेत्र के लिए एक शटल बस चलाता है।

गे मियामी

मियामी के आसपास हो रही है

मेट्रोमूवर

मेट्रोमोवर एक सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क है जो मियामी भर में मुफ्त यात्रा प्रदान करने के लिए पुरानी बसों का उपयोग करता है। Metromover मुफ़्त है और जबकि नेटवर्क बड़े पैमाने पर पर्यटन स्थलों और रुचि के स्थानों तक सीमित है, यह शहर में यात्रा करने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है। सावधान रहें कि मेट्रोमोवर चरम समय पर बहुत व्यस्त हो सकता है।

बस

मियामी बीच पर ठहरने वाले यात्रियों के लिए बसें विशेष रूप से अच्छा विकल्प हैं। मियामी के इस हिस्से में पर्यटकों की आबादी अधिक होने के कारण, शहर ने अपने बस नेटवर्क में भारी निवेश किया है। बस सुविधाजनक और सस्ती है, हालांकि, किराए का भुगतान केवल नकद और सिक्कों में किया जा सकता है।

टैक्सी

डाउनटाउन, एडगवाटर और मियामी बीच के इलाके अपने सस्ते उबर किराए के लिए जाने जाते हैं और यह यात्रा करने का सबसे कारगर तरीका हो सकता है। मियामी में बहुत से लाइसेंस प्राप्त टैक्सी हैं और वे मूल्य वृद्धि के खिलाफ रक्षा करते हुए एकल किराया कीमतों पर काम करते हैं।

मियामी में करने के लिए चीजें

जब यह मियामी में करने की बात आती है तो असीम संभावनाएं होती हैं। हालांकि, सबसे सार्थक आकर्षण में शामिल हैं:

 

 

  • आइकॉनिक मियामी बीच पर जाएं
  • मियामी चिड़ियाघर में एक दिन बिताएं
  • बेयसाइड मार्केटप्लेस पर खरीदारी करें
  • कला डेको जिले भटकना
  • लिटिल हवाना में विसर्जित कर दिया
  • क्लाइम्ब फ्रीडम टॉवर
  • पौराणिक महासागर ड्राइव टहलें
  • आराम करें और दक्षिण समुद्र तट पर आराम करें

 

 

विस्तार में पढ़ें: मियामी में सबसे अच्छी चीजें.

अक्सर पूछे गए प्रश्न

यात्रा करने के लिए जब

सर्वोत्तम मौसम के लिए वसंत ऋतु में मियामी जाने का विचार करें। इस अवधि के दौरान, गर्मी कम तीव्र होगी और तूफान का मौसम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। फ्लाइट और होटलों पर सस्ती कीमतों की तलाश कर रहे यात्रियों के लिए भी स्प्रिंग आदर्श है और उच्च सीजन नीचे मर रहा होगा।

मियामी बीच गे गर्व, मियामी ओपन और अल्ट्रा म्यूजिक फेस्टिवल सभी मार्च और मई के बीच होते हैं, इसलिए वसंत भी शहर में सबसे अच्छे कार्यक्रमों को पकड़ने का सबसे अच्छा समय होता है।

देखना

संयुक्त राज्य के बाहर रहने वालों को अस्थायी यात्रा वीजा की आवश्यकता होगी, और इन्हें आधिकारिक अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट या आपके स्थानीय दूतावास के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है।

पैसे

पूरे मियामी में बहुत सारी एटीएम मशीनें हैं, और अधिकांश प्रतिष्ठान क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करेंगे। हालांकि, कुछ एटीएम मशीन और कार्ड रीडर विदेशी कार्ड के साथ किए गए लेनदेन के लिए अतिरिक्त शुल्क जोड़ सकते हैं। मियामी में टिपिंग की आम तौर पर स्वीकृत और अपेक्षित दरें अच्छी सेवा के लिए 15-20% हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।