अंतिम मॉन्ट्रियल दोपहर का दौरा - अंग्रेजी

गे मॉन्ट्रियल सिटी गाइड

मॉन्ट्रियल की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारा समलैंगिक मॉन्ट्रियल सिटी गाइड आपके लिए पेज है

 

अंतिम मॉन्ट्रियल दोपहर का दौरा - अंग्रेजी

मांट्रियल

मॉन्ट्रियल, क्यूबेक, कनाडा के फ्रैंकोफ़ोन प्रांत का सबसे बड़ा शहर है। यह कनाडा का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। मॉन्ट्रियल की स्थापना 1642 में फ्रांसीसी उपनिवेशवादियों ने की थी। इतिहास बहुत अलग मोड़ ले सकता था लेकिन सात साल के युद्ध के लिए जब अंग्रेजों ने फ्रांसीसी को हराया। "न्यू फ्रांस" काफी दूर नहीं गया और उत्तरी अमेरिका एंग्लो-सैक्सन बन गया।

मॉन्ट्रियल एक मजबूत फ्रांसीसी पहचान रखता है। क्यूबेक का क्षेत्र 1995 में कनाडा से अलग होने के करीब आया। मॉन्ट्रियल का राजनीतिक इतिहास कम से कम कहने के लिए गर्म हो गया है, लेकिन यह उत्तरी अमेरिका में सबसे सांस्कृतिक रूप से गतिशील शहरों में से एक है।

मॉन्ट्रियल होटल

मॉन्ट्रियल में गे बार्स

आपको मॉन्ट्रियल में एक उत्कृष्ट समलैंगिक दृश्य मिलेगा। यह दुनिया के सबसे समलैंगिक अनुकूल शहरों में से एक है। समलैंगिक दृश्य काफी हद तक समलैंगिक गांव के आसपास केंद्रित है। यह अमेरिका में सबसे बड़ी समलैंगिकता में से एक है।

मॉन्ट्रियल का समलैंगिक दृश्य वैसा ही है जैसा आप लंदन या न्यूयॉर्क में पाएंगे। समलैंगिक ड्रिंक हैं जो आप एक सभ्य पेय के लिए दिन के दौरान देख सकते हैं, एक शाम की कॉकटेल के लिए जाने के लिए जगहें हैं, और यदि आप रात को दूर नृत्य करना चाहते हैं तो जाने के लिए क्लब हैं।

मॉन्ट्रियल के कई समलैंगिक बारों में शाम को ड्रैग प्रदर्शन होते हैं - फ्रेंच में पढ़ने के लिए तैयार रहें। मॉन्ट्रियल के अच्छे लोग फ़्रांसीसी भाषा के प्रति काफ़ी सजग हैं। यद्यपि आप कनाडा में हैं, क्यूबेक की अपनी विशिष्ट पहचान है। कम से कम बर्मन के साथ फ्रेंच में बातचीत शुरू करना उचित है, भले ही आप शुरुआत में केवल "बोनजोर" कहें। अधिक पढ़ें: मॉन्ट्रियल के गे विलेज की खोज करें.

मॉन्ट्रियल में गे-लोकप्रिय होटल

मॉन्ट्रियल में चुनने के लिए बहुत सारे शानदार होटल हैं। यदि आप समलैंगिक गाँव में रहना चुनते हैं, तो आपको पुराने शहर की तुलना में थोड़ा सस्ता सौदा मिल सकता है। दोनों जिले बहुत केंद्रीय हैं। मॉन्ट्रियल में वास्तव में कोई समलैंगिक-विशिष्ट होटल नहीं हैं, लेकिन यह एक बहुत ही समलैंगिक-अनुकूल शहर है।

मॉन्ट्रियल शहर में आप पाएंगे लॉफ्ट होटल। डाउनटाउन में रहने के लिए एक अच्छा क्षेत्र है। मुख्य ऊंची सड़क, रुए सैंटे-कैथरीन, दुकानों और रेस्तरां से भरा है। यह गे गांव से भी जुड़ता है। लॉफ्ट होटल एक आर्ट डेको अवधि होटल है और यह बहुत केंद्रीय है। चटेउ वर्सेल यह भी एक अच्छा विकल्प है और समलैंगिक गाँव से इसकी पैदल दूरी कम है।

मॉन्ट्रियल का अनुभव करें

मॉन्ट्रियल एक महान भोजन गंतव्य है। महान शेफ एंथोनी बॉर्डन एक बड़े प्रशंसक थे। आपको पता लगाने के लिए कई बेहतरीन रेस्तरां मिलेंगे। सुनिश्चित करें कि आप माउंट रॉयल पार्क की यात्रा करें। मॉन्ट्रियल के मनोरम दृश्य के लिए आप पहाड़ी की ओर बढ़ सकते हैं।

ओल्ड टाउन मॉन्ट्रियल वह जगह है जहां आप शहर की सबसे पुरानी और सबसे आकर्षक इमारतें पाएंगे। मॉन्ट्रियल को दुनिया के सबसे बड़े जैज़ उत्सव की मेजबानी के लिए भी प्रसिद्ध किया जाता है। यह जुलाई में होता है और इसने संगीत के कई बड़े नामों को आकर्षित किया है।

मॉन्ट्रियल में गे सौना

मॉन्ट्रियल में चार समलैंगिक सौना हैं। इसमें अधिकांश अमेरिकी शहरों की तुलना में बेहतर समलैंगिक सौना दृश्य है। सौना ओएसिस मॉन्ट्रियल में सबसे बड़ा समलैंगिक सॉना है और यह समलैंगिक गांव में स्थित है। यह 24 घंटे खुला रहता है। अगर आपके अंदर 10 से कम लोग हैं तो आपको पूरा रिफंड मिलेगा। सौना जी जो यह भी एक लोकप्रिय विकल्प है - यह तीन मंजिलों में फैला हुआ है और काफी विशाल है। यदि आप अधिक मेहनत से खेलना चाहते हैं, तो आपको मॉन्ट्रियल में वह मिल सकता है जिसकी आपको तलाश है।

मॉन्ट्रियल जाओ

मॉन्ट्रियल के लिए हो रही है

मॉन्ट्रियल के लिए उड़ान भरना आसान है। शहर में दो मुख्य हवाई अड्डे हैं। मॉन्ट्रियल-पियरे इलियट ट्रूडो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। आप हवाई अड्डे से केंद्रीय मॉन्ट्रियल के लिए बस / 747 एक्सप्रेस प्राप्त कर सकते हैं और इसमें 25 मिनट से अधिक नहीं लगते हैं।

आप मॉन्ट्रियल सेंट-ह्यूबर्ट लॉन्ग्यूइल एयरपोर्ट में भी उड़ान भर सकते हैं। केंद्रीय मॉन्ट्रियल में सार्वजनिक परिवहन पर स्थानांतरित होने में भी लगभग 25 मिनट लगते हैं।

मॉन्ट्रियल के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

मॉन्ट्रियल के आसपास हो रही है

मॉन्ट्रियल पैदल जाने के लिए एक शानदार शहर है। यह काफी बड़ा शहर है और यह बहुत अधिक जिलों का शहर है, इसलिए आप जिस जिले में जाना चाहते हैं, वहां से चुनें और घूमें। सार्वजनिक परिवहन पर जिलों के बीच यात्रा करना आसान है। मेट्रो सिस्टम को नेविगेट करना आसान है और यह काफी सस्ता है।

मेट्रो

एक एकल टिकट की कीमत लगभग $ 2.50 है। एक दिन का पास या तीन दिन का पास मिलना सस्ता है। मॉन्ट्रियल में 68 मेट्रो स्टेशन हैं।

बस

मॉन्ट्रियल में बहुत सारी बसें हैं। आप बस द्वारा पूरे शहर का पता लगा सकते हैं। यह मेट्रो से बहुत सस्ता नहीं है और यह पता लगाने के लिए थोड़ा मुश्किल है। हम एक चिकनी यात्रा के लिए मेट्रो की सिफारिश करेंगे।

टैक्सी

मॉन्ट्रियल में टैक्सी लेना आसान है। आप बस अपने फोन पर ड्राइवर को अपना पता दिखा सकते हैं। यदि आपको भाषा संबंधी कठिनाइयाँ आ रही हैं तो इंगित करें और सिर हिलाएं।

क्या मॉन्ट्रियल सुरक्षित है?

कनाडा दुनिया के राजनीतिक लोगों का घर है। यदि आप किसी तरह कनाडा में घुलमिल गए तो आपका हमलावर शायद कई बार माफी माँग लेगा क्योंकि उन्होंने ऐसा किया था। मॉन्ट्रियल में अपराध की दर कम है, इसलिए आपको मॉन्ट्रियल में बहुत सुरक्षित होना चाहिए।

क्या मैं मॉन्ट्रियल में अंग्रेजी बोल सकता हूं?

आप हो सकते हैं कि आप की उपेक्षा की जा सकती है। स्थानीय लोग फ्रेंच भाषा में बात करते हैं। हालांकि अधिकांश लोग अंग्रेजी बोलेंगे, कोशिश करें और जाने से पहले कुछ वाक्यांश सीखें। अंग्रेजी बोलने वाले पर्यटकों के बारे में कई किस्से हैं जिन्हें बार में अनदेखा किया जाता है।

मॉन्ट्रियल की यात्रा कब करें

मॉन्ट्रियल जाने के लिए मार्च-मई एक अच्छा समय है। मौसम समशीतोष्ण होगा लेकिन होटल सितंबर से नवंबर तक भरे रह सकते हैं। कैनेडियन सर्दियां बहुत ठंडी और बर्फीली हो सकती हैं लेकिन थोड़ा वायुमंडलीय से अधिक।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।