रियो डी जनेरियो

गे रियो डी जनेरियो · सिटी गाइड

रियो डी जनेरियो में पहली बार? फिर हमारा समलैंगिक रियो डी जनेरियो शहर गाइड पेज शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।

रियो डी जनेरियो

रियो डी जनेरियो एक हलचल, जीवंत, और कला, संस्कृति और मज़ा का रोमांचक केंद्र है। अपने प्राचीन सफेद रेत समुद्र तटों, नाटकीय परिदृश्य और रंगीन वार्षिक कार्निवल के लिए जाना जाता है, यह शहर ग्रह पर सबसे जीवंत और विविध शहरों में से एक है। लुभावने क्राइस्ट द रिडीमर से लेकर एस्कारडेरिया सेलारोन सीढ़ी तक उत्खनन के अवसर की प्रचुरता है।

ब्राजील का सबसे उदार शहर होने के नाते, रियो डी जनेरियो में एक संपन्न और अच्छी तरह से स्थापित समलैंगिक दृश्य भी है, जो महान समलैंगिक बार, क्लब और कैफे का चयन करता है। देश दुनिया के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक यात्रा स्थलों में से एक है और आप इस धूप में भीगे हुए शहर के लिए अच्छी तरह से तैयार हो जाएंगे।

जबकि पूरे शहर में समलैंगिक-अनुकूल और समलैंगिक-केंद्रित स्थानों को आसानी से पाया जा सकता है, रियो डी जनेरियो में सबसे प्रमुख समलैंगिक जिला इपनेमा है, जो अपने गुलजार समलैंगिक नाइटलाइफ़ और लोकप्रिय समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है।

रियो डी जनेरियो में समलैंगिक अधिकार

दक्षिण अमेरिका में सबसे उन्नत LGBT + अधिकारों में से कुछ के साथ, ब्राजील ने 2013 में एक ही-लिंग विवाह को वैध बनाया, और कथित यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के आधार पर हिंसा और भेदभाव के कार्य देश के नस्लवाद-विरोधी कानून के तहत आपराधिक हैं।

2019 तक, ब्राज़ील में LGBT+ लोगों को दी जाने वाली सुरक्षा और अधिकारों पर चिंताएँ बढ़ रही हैं क्योंकि देश ने एक नई दूर-दराज़ सरकार का स्वागत किया है, विशेष रूप से राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो द्वारा की गई टिप्पणियों के परिणामस्वरूप। हालाँकि, एलजीबीटी+ लोगों के लिए बढ़ते चुनौतीपूर्ण परिदृश्य के बावजूद एलजीबीटी+ अधिकारों और सुरक्षा के मामले में ब्राजील दुनिया के सबसे उन्नत देशों में से एक बना हुआ है।

रियो डी जनेरियो समलैंगिक समुदाय और संस्कृति की एक अंतरराष्ट्रीय राजधानी है, जो हर साल दुनिया के सबसे बड़े और सबसे अच्छे-अभिमान समारोह में से कुछ की मेजबानी करता है। अधिकांश कार्यक्रम अक्टूबर में होते हैं और ब्राजील और दुनिया भर से आगंतुकों को आकर्षित करते हैं।

शुगरलोफ पर्वत रियो डी जनेरियो

रियो डी जनेरियो में समलैंगिक नाइटलाइफ़

रियो डी जनेरियो ब्राजील के सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित समलैंगिक गांव- इपनेमा का घर है। क्षेत्र शहर का एक हलचल और जीवंत हिस्सा है जिसमें घने संकेंद्रण हैं समलैंगिक बार, क्लब और कैफे। जिले में समलैंगिक नाइटलाइफ़ विविध और समावेशी है और किसी भी यात्री के हितों और स्वाद के अनुकूल अनुभव है।

ला कुएवा रियो डी जनेरियो में सबसे पुराना समलैंगिक क्लब है और 1964 में स्थापित किया गया था। यह शहर के समलैंगिक नाइटलाइफ़ सर्किट पर सबसे लोकप्रिय जुड़नार में से एक है। ला कुएवा का आरामदायक इंटीरियर एक रॉक गुफा से मिलता-जुलता है और यह स्थल आसपास के कुछ अन्य स्थानों की तुलना में अधिक शांत और पीछे का वातावरण प्रदान करता है। विशेष रूप से पुराने समलैंगिक समुदाय के बीच लोकप्रिय, ला कुएवा एक पेय है और अनुकूल समलैंगिक स्थानीय लोगों से मिलने के लिए सही जगह है।

किसी भी समलैंगिक यात्री के यात्रा कार्यक्रम पर एक यात्रा क्लब होना चाहिए द वीक रियो। दो पूरी मंजिलों पर कब्जा करके और एक स्विमिंग पूल और कई बार क्षेत्रों में घमंड, द वीक रियो का सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय समलैंगिक नृत्य क्लब है और उत्तरी सेंट्रो क्षेत्र में तट से थोड़ी दूरी पर स्थित है।

अधिक पढ़ें: रियो डी जनेरियो के लिए एक समलैंगिक गाइड

रियो डी जनेरियो में समलैंगिक होटल

Copacabana, Ipanema और Leblon, गे यात्रियों के बीच रियो डी जनेरियो के सभी लोकप्रिय क्षेत्र हैं। इन जिलों में रहने से शहर के अधिकांश समलैंगिक नाइटलाइफ़ के लिए आसान पहुँच का वादा किया जाता है, और इन केंद्रीय क्षेत्रों के होटल भी समलैंगिक के अनुकूल होने की अधिक संभावना है।

रियो डी जनेरियो के सबसे आधुनिक और सबसे आधुनिक होटलों में से एक के अलावा और कुछ नहीं दिखता सोल Ipanema होटल। अविश्वसनीय रूप से समलैंगिक-लोकप्रिय पोस्टो 9 समुद्र तट के सामने बैठे, छत के पूल और समुद्र के दृश्य, सोल इपनेमा होटल को सभी शहर को प्रस्तुत करने के लिए आदर्श स्थान बनाते हैं।

समान रूप से प्रभावशाली छत पूल और लाउंज क्षेत्र का आनंद लेते हुए, अटलांटिस कोपाकबाना होटल रियो डी जनेरियो आने वाले समलैंगिक यात्रियों के लिए एक आधुनिक और सुरुचिपूर्ण विकल्प है। एक केंद्रीय और अच्छी तरह से जुड़े स्थान पर स्थित, शहर की कई लोकप्रिय दुकानें पास में हैं और प्रसिद्ध कोपाकबाना बीच केवल पांच मिनट की ड्राइव दूर है। अटलांटा कोपाकबाना होटल के किफायती कमरे इसे बजट पर यात्रा करने वालों के लिए एक सही विकल्प बनाते हैं।

रियो डी जेनेरियो में गे सौना

शहर में समलैंगिक सौनाओं का एक बड़ा चयन है, जिनमें से कई 24/7 खुले हैं। ब्राजील में यौन कार्य कानूनी है, जिसका अर्थ है कि समलैंगिक सौना यौनकर्मियों के लिए काम करने और ग्राहकों को खोजने के लिए लोकप्रिय स्थान हैं, हालांकि, सौना भी पुरुषों के बिना भुगतान की मांग वाले पुरुषों के साथ काफी लोकप्रिय हैं।

रियो डी जनेरियो में सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है लायंस क्लब रियो, शहर में सबसे बड़ा सौना और कई अन्य समलैंगिक स्थानों के करीब स्थित है। लायंस क्लब चार मंजिलों तक फैला है, एक नाइट क्लब के रूप में कार्य करता है और एक बहुत लोकप्रिय स्थल है। सौना में एक मंच क्षेत्र सहित कई सुविधाएं हैं जो नियमित रूप से लाइव इवेंट, एक स्टीम रूम, निजी केबिन और एक हॉट टब होस्ट करता है।

रियो

रियो डी जनेरियो के लिए हो रही है

रियो डी जनेरियो को एंटोनियो कार्लोस जोबिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे द्वारा सेवा प्रदान की जाती है जो शहर के तीन हवाई अड्डों में सबसे बड़ा है। यह हवाई अड्डा ब्राज़ीलियाई एयरफोर्स के साथ अपनी सुविधाएं साझा करता है और यह ब्राज़ील का चौथा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।

हवाई अड्डे से शहर के केंद्र तक जाने के लिए बस एक लोकप्रिय तरीका है और लगभग 45 मिनट लगते हैं। वातानुकूलित वाहन आरामदायक और अच्छी तरह से चलने वाले हैं, जो बस को एंटोनियो कार्लोस जोबिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक आने और जाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक बनाते हैं। एक घंटे की शटल बस भी है जो हवाई अड्डे से शहर के कई होटलों और लोकप्रिय समुद्र तट स्थानों तक चलती है।

इसके अतिरिक्त, हवाई अड्डे के किसी भी टर्मिनल के बाहर टैक्सी रैंक आसानी से पाई जा सकती है। यात्रियों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि उनकी यात्रा शुरू करने से पहले टैक्सी पर मीटर पूरी तरह से खाली हो।

रियो डी जनेरियो के आसपास हो रही है

बस

शहर के चारों ओर जाने के लिए बसें एक सस्ता और विश्वसनीय तरीका है और आपको सवारी करते समय शहर को देखने की अनुमति देने का अतिरिक्त आनंद प्रदान करता है। बस स्टॉप पूरे शहर में पाए जा सकते हैं, और अगला पड़ाव विंडस्क्रीन के ऊपर प्रदर्शित किया जाता है। बसें भी नियमित रूप से चलती हैं, लेकिन गर्मी में गर्म और भीड़ हो सकती हैं।

मेट्रो

रियो डी जेनेरियो में मेट्रो सबसे लोकप्रिय यात्रा विकल्प है, जो तेज, कुशल और स्वच्छ है। शहर का मेट्रो नेटवर्क तीन लाइनों पर चलता है और लाइन के सभी स्टेशनों पर ट्रेनें सबसे ऊपर हैं। आप मेट्रो स्टेशनों और आसपास के कियोस्क से प्रीपेड यात्रा कार्ड खरीद सकते हैं और नेटवर्क मैप ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

टैक्सी

रियो डी जनेरियो की आधिकारिक टैक्सियाँ उनके चमकीले पीले रंग से पहचानी जाती हैं और शहर के चारों ओर जाने का एक सुरक्षित और त्वरित मार्ग है। टैक्सी को किराए पर लिया जा सकता है लेकिन रियो डी जनेरियो में अधिकांश लोग 99Taxis और ईज़ी टैक्सी जैसे टैक्सी ऐप का उपयोग करेंगे।

रिओ

रियो डी जनेरियो में करने के लिए चीजें

जब रियो डी जनेरियो में करने की बात आती है तो असीम संभावनाएं होती हैं। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण आकर्षण में शामिल हैं:

सुगरलोफ पर्वत तक की सवारी करें

क्राइस्ट द रिडीमर के विचारों को लें

पार्के दास रुइनास में दिन बिताएं

रेड बीच के ज्वालामुखीय रेत पर आराम करें

रियो आर्ट म्यूजियम में डूबो

फ्लैमेंगो पार्क का अन्वेषण करें

विस्टा चिनसा की यात्रा करें

अधिक पढ़ें: रियो डी जनेरियो में करने के लिए चीजें

अक्सर पूछे गए प्रश्न

देखना

अधिकांश यात्री बिना वीजा के ब्राज़ील में प्रवेश करने में सक्षम होंगे, लेकिन अधिक समय तक रुकने और कार्य यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आप अपने गृह देश की आवश्यकताओं की जांच करेंगे और ब्राज़ीलियाई संघीय पुलिस से संपर्क करेंगे।

पैसे

रियो डी जनेरियो में हजारों एटीएम मशीनें हैं, और अधिकांश मध्य से उच्च-अंत प्रतिष्ठानों तक क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार किए जाएंगे। हालांकि, कुछ एटीएम मशीन और कार्ड रीडर विदेशी कार्ड के साथ किए गए लेनदेन के लिए अतिरिक्त शुल्क जोड़ सकते हैं।

रियो डी जनेरियो में टिपिंग की आम तौर पर स्वीकृत और अपेक्षित दरें अच्छी सेवा के लिए 15-20% हैं।

कब जाना है

रियो डी जनेरियो की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय दिसंबर और मार्च के बीच होता है जब मौसम गर्म और धूप होता है और समुद्र तट जीवंत होंगे लेकिन भीड़भाड़ नहीं। मौसम लगभग सभी वर्ष महान होता है, लेकिन गर्मियों में तेजी से गर्म हो सकता है।

हालांकि, अगर आप फरवरी में शहर में सबसे अधिक कार्रवाई के लिए देख रहे हैं, क्योंकि यह तब है जब कार्निवल पूरे जोरों पर होगा और जोवियल माहौल तालमेल होगा। रियो डी जनेरियो की यात्रा का सबसे सस्ता समय अक्टूबर में है, क्योंकि यह सबसे कम पर्यटन सीजन है, इसलिए होटल और उड़ानों पर दरें अपने निम्नतम स्तर पर होंगी।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।