गे सेविले · सिटी गाइड

गे सेविले · सिटी गाइड

पहली बार सेविले में? तब हमारे समलैंगिक सेविले शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

गोल्डन टॉवर का दृश्य (टोर्रे डेल ओरो)

सेविला | सविल

अंडालूसिया की राजधानी और 1.5 मिलियन लोगों के एक महानगरीय क्षेत्र का केंद्र, सेविले 4 हैth स्पेन में सबसे बड़ा शहर।

मध्ययुगीन काल में एक मौरिश आक्रमणों और व्यवसायों पर हावी होने के साथ, सेविले का स्पेन के सबसे महान लेखक केर्वेंटेस के साथ समृद्ध इतिहास रहा है, जिन्होंने अपना अधिकांश जीवन यहां बिताया है।

आजकल, सेविले स्पेनिश और अंतर्राष्ट्रीय दोनों पर्यटकों के लिए एक पसंदीदा स्थान है। जो लोग आते हैं वे इसकी शानदार वास्तुकला, आरामदायक जीवनशैली, महानगरीय कैफे संस्कृति और चमकदार समलैंगिक दृश्य की ओर आकर्षित होते हैं।

 

स्पेन में समलैंगिक अधिकार

स्पेन में समलैंगिक अधिकारों के बारे में जानकारी के लिए, कृपया हमारे पास जाएँ गे मैड्रिड सिटी गाइड इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

समलैंगिक दृश्य

हालाँकि टोरेमोलिनोस अंडालूसिया की समलैंगिक राजधानी पर दावा कर सकते हैं, लेकिन सेविले का समलैंगिक दृश्य किसी भी तरह से शांत नहीं हो रहा है। सेविले के अधिकांश समलैंगिक स्थल अल्मेडा डी हरक्यूलिस के आसपास केंद्रित हैं और रात में खुले रहते हैं।

यहाँ सेविले में आपको एक अच्छा चयन मिलेगा गे बार्स, गे डांस क्लब, गे क्रूज़ क्लब और गे सौनस. एक भी नहीं है स्पेनिश भाषा पाठ्यक्रम विशेष रूप से समलैंगिक यात्रियों के उद्देश्य से, यदि आप अपने प्रवास का विस्तार करना चाहते हैं और थोड़ा सा स्पेनिश पर ब्रश करना चाहते हैं।

 

 

सेविले के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

सेविले एयरपोर्ट (SVQ), या सैन पाब्लो एयरपोर्ट, शहर से 10 किमी उत्तर पूर्व में स्थित है। यह प्रमुख फ्लैग कैरियर और बजट एयरलाइंस दोनों द्वारा यूरोपीय स्थलों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

बस लाइन ईए आपको टर्मिनल के बाहर बस स्टॉप के साथ हवाई अड्डे से शहर के केंद्र में ले जाती है। यात्रा में 30 मिनट लगते हैं और सेवाएं 4.30 बजे से 1.15 बजे तक चलती हैं। एकल की कीमत € 4 है और इसे ड्राइवर से खरीदा जा सकता है।

शहर के केंद्र में जाने के लिए एक टैक्सी सबसे तेज़ तरीका है, हालाँकि यह सबसे महंगी है। यात्रा में आधे घंटे लगते हैं और ट्रैफिक के आधार पर € 20-25 का खर्च आएगा। टैक्सी रैंक भी टर्मिनल के बाहर है।

ट्रेन द्वारा

सांता जस्टा रेलवे स्टेशन का मुख्य भूमि स्पेन के प्रमुख शहरों से हाई-स्पीड रेल कनेक्शन है। सेविला से कोई सीधा अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन नहीं है।

 

सेविले के आसपास

पैरों पर

सेविले के रूप में आकर्षक एक शहर सबसे अच्छा पैर से पता लगाया है। शहर अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट है इसलिए साइट से साइट पर चलना आपको लंबा नहीं लगेगा। आप परिवहन लेने की इच्छा कर सकते हैं, हालांकि, अगर तेज गर्मी गर्मी बहुत ज्यादा है या यदि आप भारी सामान के बोझ तले दबे हुए हैं।

मेट्रो द्वारा

सेविले की मेट्रो प्रणाली का वर्तमान में विस्तार किया जा रहा है लेकिन यह अभी भी आने-जाने का एक प्रभावी साधन है। सिंगल्स €1.35 से शुरू होते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने ज़ोन पार करते हैं और ऑल-ज़ोन डे पास €4.50 हैं। सप्ताह में सेवाएँ सुबह 6:30 से रात 11 बजे तक चलती हैं और बाद में सप्ताहांत में ट्रेनें चलती हैं।

बस से

सेविले के पास एक व्यापक बस नेटवर्क है जिसमें परिपत्र मार्गों को नेविगेट करने में कई आसान हैं। टिकट € 1.40 से शुरू होता है और इसे बोर्ड पर खरीदा जा सकता है। रात 6 बजे से रात 11.30 बजे तक चलने वाली सेवाओं के साथ सुबह 2 बजे से XNUMX बजे तक सेवाएं चलती हैं। पैसे बचाने के लिए आप ट्राम और बस यात्रा दोनों के लिए एक बहु-यात्रा कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

छकड़ागाड़ी से

सेविले की ट्राम सेवा को भ्रामक रूप से मेट्रो-सेंटर कहा जाता है, लेकिन यह मेट्रो प्रणाली से असंबद्ध है और संबंधित टिकट परिवहन के प्रत्येक मोड पर लागू नहीं होंगे। आप स्टेशन से €1.20 में टिकट प्राप्त कर सकते हैं। सेवाएँ सुबह 6 बजे से 1.30 बजे तक चलती हैं।

घोड़े के द्वारा

सेविला की एक प्रतीकात्मक छवि इसके घोड़ों और गाड़ियों की है। हालांकि घूमने-फिरने का यह निश्चित रूप से एक रोमांटिक साधन है, हम आपसे कहेंगे कि आप घोड़ों के बारे में भी सोचें और चिलचिलाती गर्मी में इस तरीके से बचें।

टॉवर गिरलदा कैथेड्रल

 

सेविले में कहाँ ठहरें

समलैंगिक यात्रियों के लिए कुछ बेहतरीन सेविले होटल चयनों के लिए, हमारे पर जाएँ गे सेविले होटल इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

देखने और करने के लिए चीजें

कैथेड्रल और ला गिराल्डा - वास्तुकला का एक प्रभावशाली पराक्रम जो पुरानी मस्जिद के अवशेषों पर बनाया गया था। ला गिराल्डा मीनार हुआ करता था और शानदार दृश्य प्रस्तुत करता था। कैथेड्रल क्रिस्टोफर कोलंबस के अंतिम विश्राम स्थल होने के लिए भी उल्लेखनीय है।

असली अलकज़ार - शानदार 14 वीं शताब्दी का महल मूरिश शैली में बनाया गया था, जहां क्रिस्टोफर कोलंबस ने अमेरिका की अपनी यात्रा की योजना बनाई थी। इसमें कई कमरे, उद्यान, आंगन और तालाब हैं, जो गर्मी से बचने का एक अच्छा साधन है।

प्लाज़ा डे एस्पाना - प्रसिद्ध सार्वजनिक वर्ग जिसे आप स्टार वार्स प्रीक्वल ट्रायोलॉजी में एक फिल्मांकन स्थान के रूप में पहचान सकते हैं।

पार्के मारिया लुइसा - 1929 के इबर-अमेरिकनो वर्ल्ड फेयर के लिए बनाया गया यह पार्क अब खूबसूरत स्मारकों और आकर्षक संग्रहालयों के साथ स्थित है।

म्यूजियो डे बेलास आर्टेस - कई लोग इसे मैड्रिड के एल प्राडो के बाद स्पेन का सबसे महत्वपूर्ण संग्रहालय मानते हैं। यह संग्रहालय एक पूर्व कॉन्वेंट है जो गॉथिक काल से लेकर 20वीं शताब्दी की शुरुआत तक सेविलन कला का उत्कृष्ट चयन प्रस्तुत करता है।

म्यूजियो डेल बेली फ्लेमेंको - सेविले की एक और प्रतिष्ठित छवि फ्लेमेंको नर्तक की है और यहां आप दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नृत्यों में से एक का इतिहास जान सकते हैं। शुक्रवार और शनिवार शाम को लाइव प्रदर्शन होते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

सेविले को पश्चिमी यूरोप में सबसे गर्म महानगरीय क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, जिसके परिणामस्वरूप औसत गर्मियों में उच्च तापमान 35 ° C होता है। हम यह सलाह देंगे कि वसंत ऋतु में या जब तापमान ठंडा हो और पर्यटक कम हों, तब वे घूमने जाएं। सर्दियाँ ठंडी होती हैं, लेकिन गीली होती हैं।

स्पेन की तरह, धार्मिक ईस्टर जुलूस और कार्निवलकेक के साथ पवित्रता के रस के उत्सव के साथ पूरे वर्ष भर विभिन्न प्रकार के उत्सव और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। शहर जून में एक समलैंगिक गौरव समारोह का आयोजन करता है।

 

पैसे

स्पेन एक यूरो क्षेत्र वाला देश है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। होटल, बैंक और कुछ स्थानीय व्यवसाय विदेशी मुद्रा डेस्क भी संचालित करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।