#मैरिना बे

गे सिंगापुर · सिटी गाइड

सिंगापुर की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारा समलैंगिक सिंगापुर शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

第 一次 到 新加坡 吗? 请 悦 查 我们 为 您 准备 的 指南 吧।

#मैरिना बे

सिंगापुर

सिंगापुर दक्षिणपूर्व एशिया द्वीप पर एक छोटा सा देश है, जिसमें सिर्फ 715 वर्ग किमी का भूस्खलन है और 5 मिलियन से अधिक की आबादी है।

मलय प्रायद्वीप के दक्षिणी सिरे पर स्थित, सिंगापुर दुनिया का एकमात्र द्वीप शहर-राज्य है और दुनिया का दूसरा सबसे घनी आबादी वाला देश है।

चीनी, मलय और भारतीय प्रभावों के संयोजन के साथ, सिंगापुर अब गगनचुंबी इमारतों, आधुनिक सबवे, उच्च-स्तरीय दुकानों और एक जीवंत नाइटलाइफ़ के साथ दुनिया के सबसे समृद्ध देशों में से एक है।

 

सिंगापुर में समलैंगिक अधिकार

सिंगापुर उन शेष विकसित राष्ट्रों में से एक है जहाँ दो पुरुषों के बीच यौन संबंध अवैध हैं। समान-लिंग विवाह की अनुमति नहीं है। विदेशी समान-लिंग विवाहों को मान्यता नहीं दी जाती है।

व्यवहार में, समलैंगिक लोगों पर मुकदमा नहीं चलाया जाता है और समलैंगिक स्थलों को बहुत अधिक हस्तक्षेप के बिना स्वतंत्र रूप से संचालित करने की अनुमति दी जाती है। इसका अपवाद बड़े पैमाने पर समलैंगिक नृत्य पार्टियाँ हैं। 2007 में, प्रधान मंत्री ने संकेत दिया कि समलैंगिक यौन संबंध को अपराध की श्रेणी से बाहर करने में केवल समय की बात है। वार्षिक एलजीबीटी अधिकार "पिंक डॉट" उत्सव हाल के वर्षों में मजबूत हुआ है।

हालांकि कई एशियाई समलैंगिक पुरुषों के लिए अपने परिवार या काम के सहयोगियों के सामने समलैंगिक होना अभी भी एक मुश्किल बात है, सिंगापुर की व्यापक आबादी आम तौर पर समलैंगिक समुदाय को स्वीकार करती है।

 

समलैंगिक दृश्य

पिछले कुछ वर्षों में, एक संपन्न और आत्मविश्वासी समलैंगिक दृश्य सामने आया है गे बार्स और गे डांस क्लब, गे सौनस और गे मसाज स्पा ज्यादातर चीनाटौन में और उसके आसपास केंद्रित है (नीचे चित्र के अग्रभाग में देखें)।

 

# Bugis-थोड़ा-भारत

सिंगापुर जा रहे हैं

सिंगापुर दक्षिण पूर्व एशिया के सबसे बड़े विमानन केंद्रों में से एक है। चांगी हवाई अड्डे (SIN) को दुनिया के सबसे अच्छे हवाई अड्डों में से एक माना जाता है। यह बड़ा और सुव्यवस्थित है। आव्रजन और सामान वितरण बहुत तेज है।

हवाई अड्डे के चार टर्मिनल हैं। टर्मिनल 1, 2 और 3 एक मुक्त हवाई अड्डे स्काईट्रेन के माध्यम से जुड़े हुए हैं। एक मुफ्त हवाई अड्डा शटल बस टर्मिनल 4 को टर्मिनल 2 से जोड़ती है।

हवाई अड्डा शहर से रेलवे द्वारा जुड़ा हुआ है। सभी टर्मिनलों से टैक्सी और बस स्थानान्तरण भी उपलब्ध हैं।

 

सिंगापुर के आसपास हो रही है

सिंगापुर में एक व्यापक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली MRT (एक भूमिगत और उन्नत रेलवे प्रणाली) और बसें, और टैक्सियाँ हैं। पर्यटक सिंगापुर पर्यटक पास खरीद सकते हैं जो असीमित 1, 2 या 3 दिनों के लिए प्रदान करता है, कीमतें $ 10 प्रति दिन से शुरू होती हैं (साथ ही $ 10 वापसी योग्य जमा)।

एमआरटी

सिंगापुर का एमआरटी (मास रैपिड ट्रांसपोर्ट) रेल नेटवर्क आमतौर पर सिंगापुर के आसपास जाने का सबसे तेज़ और सबसे सुविधाजनक तरीका है। इस आधुनिक रेल नेटवर्क में 152 किमी का ट्रैक और 108 स्टेशन हैं और यह सप्ताह के सातों दिन 05:30 से 01:30 के बीच संचालित होता है। पीक टाइम में ट्रेनें हर 1-2 मिनट में चलती हैं।

आप स्टेशनों पर स्थित ट्रांजिटलिंक टिकट कार्यालय से एक बार यात्रा टिकट, पर्यटक रियायत पास या एक संग्रहीत मूल्य कार्ड (स्थानीय रूप से ईज़ी-लिंक कार्ड के रूप में जाना जाता है) खरीद सकते हैं। डाउनलोड मार्ग का नक्शा यहाँ.

यदि आप सिंगापुर में मुख्य समलैंगिक दृश्य के लिए जा रहे हैं, तो तंजोंग पगार स्टेशन में स्थित है।

टैक्सी

टैक्सी आसानी से उपलब्ध हैं और सभी टैक्सी मीटर का उपयोग करते हैं। यदि आप एक टैक्सी चालक से एक निश्चित शुल्क मांगते हैं, तो बाहर निकलें और दूसरे के लिए झंडा लगाएं। आप फोन करके टैक्सी बुक कर सकते हैं। ए के लिए यहां क्लिक करें टैक्सी फोन संपर्कों की सूची (बुकिंग शुल्क लागू होते हैं)।

बस

सिंगापुर में एक व्यापक बस नेटवर्क है और अधिकांश चालक अंग्रेजी बोलते हैं। गर्म और आर्द्र मौसम के लिए धन्यवाद, सभी बसें वातानुकूलित हैं ताकि आपको आरामदायक यात्रा का आनंद मिल सके।

अपने किराए का भुगतान करने के लिए आप नकद या ईज़ी-लिंक कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। किराये की सीमा $ 0.80 से लेकर SGD $ 3.50 तक होती है। किराया बॉक्स में सटीक राशि छोड़ें (कोई परिवर्तन नहीं दिया जाएगा) या जब आप बोर्ड करते हैं तो अपने ईज़ी-लिंक कार्ड पर टैप करें। अपने कार्ड को फिर से टैप करने के लिए याद रखें जब आप उतरते हैं, अन्यथा आपको बस यात्रा के लिए अधिकतम किराया लिया जाएगा।

के लिए यहाँ क्लिक करें सिंगापुर में बस मार्ग. 

सिंगापुर रात में सुपरस्टार करता है

सिंगापुर "सुपरट्रीज़"

 

चांगी हवाई अड्डे से / के लिए हो रही है

हवाई अड्डे से शहर तक का सबसे सस्ता विकल्प बस सेवा 36 को टर्मिनल 1, 2 और 3 में बेसमेंट बस से लेना है। एमआरटी टर्मिनल 3 से शहर तक चलती है।

टैक्सी प्रत्येक टैक्सी के आगमन स्तर पर टैक्सी स्टैंड से आसानी से उपलब्ध हैं।

 

सेंटोसा द्वीप से / के लिए हो रही है

सेंटोसा को मुख्य भूमि सिंगापुर से जाने के तीन रास्ते हैं (टैक्सी सहित नहीं)।

- केबल कार लें (माउंट फैबर या हार्बरफ्रंट से) और द्वीप के हवाई दृश्य का आनंद लें।

- सेंटोसा ब्रॉडवॉक एफ के माध्यम से द्वीप तक चलेंरोम विवोसिटी शॉपिंग मॉल का तट।

- वीवोसिटी शॉपिंग मॉल के लेवल 3 पर स्थित सेंटोसा एक्सप्रेस लें।

अधिक जानकारी हमारे में पाई जा सकती है गे सिंगापुर के लिए मुफ्त डाउनलोड करने योग्य गाइड.

 

सिंगापुर में कहां ठहरें

समलैंगिक यात्रियों के लिए हमारे होटल की सिफारिशों के लिए, हमारे गे सिंगापुर होटल्स पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

 

देखने और करने के लिए चीजें

हमारे पास एक अलग पृष्ठ है जो सिंगापुर में सबसे अच्छे पर्यटक आकर्षणों को सूचीबद्ध करता है, सिंगापुर आकर्षण पृष्ठ पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

यात्रा करने के लिए जब

सिंगापुर में एक उष्णकटिबंधीय जलवायु है जिसमें कोई विशिष्ट मौसम नहीं है। तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच भिन्न हो सकता है और प्रति माह औसतन 13 से 19 दिनों तक बारिश होती है।

अप्रैल और मई सबसे गर्म महीने होते हैं, और आमतौर पर नवंबर से जनवरी के बीच अधिक बारिश होती है।

 

देखना

पश्चिमी और एशियाई देशों (चीन को छोड़कर) के अधिकांश आगंतुकों को वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। आपका पासपोर्ट कम से कम 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए।

तकनीकी रूप से, पर्यटकों को सिंगापुर में हर समय अपना पासपोर्ट अपने साथ रखना चाहिए। लेकिन व्यवहार में, इसे अपने होटल के कमरे में सुरक्षित रखने और अपने बटुए में विवरण की एक फोटोकॉपी ले जाना बेहतर है।

 

पैसे

सिंगापुर की मुद्रा सिंगापुर डॉलर है। बैंक सोमवार-शनिवार सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहते हैं। ऑर्चर्ड रोड पर कुछ बैंक रविवार को खुले रहते हैं।

 

खरीदारी के घंटे

आधिकारिक दुकान सप्ताह में सात दिन सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुलती है। हालांकि, कई दुकानें सुबह 11 बजे तक नहीं खुलती हैं। दुकानों को शनिवार रात 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति है।

 

बिजली

ब्रिटिश शैली 3-पिन प्लग 220V / 50 हर्ट्ज पर चल रहा है। अधिकांश होटलों में एडेप्टर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं और उधार दिए गए हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।