गे स्टटगार्ट सिटी गाइड

गे स्टटगार्ट सिटी गाइड

स्टटगार्ट में पहली बार? फिर हमारे समलैंगिक स्टटगार्ट शहर गाइड सिर्फ तुम क्या जरूरत है

 

https://www.travelgayhotels.com/Place/Stuttgart.htm?label=city index

स्टटगार्ट

बाडेन-वुर्टेमबर्ग राज्य की राजधानी और सबसे बड़ा शहर। स्टटगार्ट जर्मनी का छठा सबसे बड़ा शहर है। शहर के भीतर लगभग 6 लोग रहते हैं, जिनमें से 600,000 मिलियन लोग शहर के प्रशासनिक क्षेत्र में और अन्य 2.7 मिलियन लोग इसके महानगरीय क्षेत्र में हैं।

83 ईस्वी में भूमि पर विजय प्राप्त करने वाले रोमवासियों के साथ स्टटगार्ट काल्ड्रॉन की उपजाऊ भूमि को प्रागैतिहासिक काल से खेती की जाती थी। 15 वीं शताब्दी से 1918 तक, हाउस ऑफ वुर्टेमबर्ग ने भूमि पर शासन किया और इसे एक समृद्ध क्षेत्र में बदल दिया। यह द्वितीय विश्व युद्ध में गहन संबद्ध हवाई हमलों द्वारा वापस सेट किया गया था।

आज, स्टटगार्ट एक औद्योगिक केंद्र है और पोर्श और मर्सिडीज-बेंज का घर होने के लिए प्रसिद्ध है। यह एक बहुत ही बहुसांस्कृतिक शहर और शिक्षा और संस्कृति का केंद्र है। पर्यटकों को इसकी ग्रीन सिटीस्केप द्वारा लुभाया जाता है, लक्जरी खरीदारी और दोस्ताना समलैंगिक दृश्य के लिए उत्कृष्ट अवसर।

 

जर्मनी में समलैंगिक अधिकार

जर्मनी में समलैंगिक अधिकारों की जानकारी के लिए, कृपया हमारी यात्रा करें गे बर्लिन सिटी गाइड पेज.

 

समलैंगिक दृश्य

हालांकि किसी भी शहर के लिए बर्लिन या कोलोन के समलैंगिक दृश्य का मुकाबला करना बहुत मुश्किल होगा, लेकिन इसके आकार के शहर के लिए, स्टटगार्ट निश्चित रूप से अपना स्थान रखता है। समलैंगिक जीवन शहर का एक अनिवार्य हिस्सा है। का एक अच्छा चयन गे बार्स, गे डांस क्लब और पार्टियाँ, क्रूज क्लब और  गे सौनस मिट्ठ क्षेत्र में पाया जा सकता है।

जुलाई में, स्टटगार्ट अपने क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे (प्राइड) समारोह की मेजबानी करता है, और यह घटनाओं का एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय सप्ताह भर का कार्यक्रम है। QueerFilmNacht स्टटगार्ट में कम से कम एक समलैंगिक फिल्म की मेजबानी करता है। स्प्रिंग फेस्टिवल एक विशिष्ट समलैंगिक दिन की भी मेजबानी करता है जो वातावरण में कार्निवल है।

 

स्टटगार्ट के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

स्टटगार्ट हवाई अड्डा शहर के केंद्र से 13 किमी दक्षिण में है और जर्मनी का छठा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। यह बजट, चार्टर और ध्वजवाहकों द्वारा यूरोप, उत्तरी अफ्रीका और मध्य पूर्व के गंतव्यों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। डेल्टा अटलांटा के लिए एकमात्र सीधा लंबी दूरी का कनेक्शन प्रदान करता है।

S-Bahn लाइनें 2 और 3 आपको लगभग आधे घंटे में शहर के केंद्र में ले जाएंगी। टिकट स्टेशन पर वेंडिंग मशीनों पर खरीदे जा सकते हैं और उन्हें मान्य किया जाना चाहिए। एक एकल यात्रा की लागत € 4 है। यह सेवा दिन के समय के आधार पर हर रात 5 बजे, 10 या 20 मिनट के बाद लगभग सुबह 30 बजे से चलती है।

टैक्सियों को टर्मिनल 1 के बाहर से किराए पर लिया जा सकता है, हालांकि आप अग्रिम कैब, लिमोसिन और मिनी-वैन पिक-अप में अनुरोध कर सकते हैं। शहर के केंद्र में यात्रा की लागत € 40 है। अधिकांश प्रमुख कार किराए पर लेने वाली कंपनियां टर्मिनल 3 में पाई जा सकती हैं। यह ड्राइव यातायात की स्थिति के आधार पर 25 मिनट के क्षेत्र में चलती है।

ट्रेन द्वारा

स्टटगार्ट Hauptbahnhof पूरी तरह से शहर के केंद्र में रेल से आने वालों के लिए स्थित है। यह फ्रांस, स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रिया के गंतव्यों के लिए सीधे अंतरराष्ट्रीय मार्गों के साथ पूरे जर्मनी के गंतव्यों के लिए कई कनेक्शन प्रदान करता है।

स्टटगार्ट हाउतपन्हॉफ़ भी उल्लेखनीय है, क्योंकि लुफ्थांसा फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे के लिए छोटी दौड़ की उड़ानों के स्थान पर इसका उपयोग करता है। आप फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट से ट्रेन स्टेशन पर चेक इन कर सकते हैं और आईसीई ट्रेन ले सकते हैं।

 

स्टटगार्ट के आसपास हो रही है

पैरों पर

शहर के केंद्र का पता लगाने के लिए, पैदल चलना शहर को जानने का सबसे अच्छा तरीका है। शहर में अच्छी तरह से साइनपोस्ट किया गया है और पैदल चलने वालों की अच्छी देखभाल की जाती है। स्टटगार्ट की फैली हुई प्रकृति के कारण, संभावना है कि आपको शहर के केंद्र के बाहर के आकर्षणों तक सार्वजनिक परिवहन लेना होगा।

सार्वजनिक परिवहन द्वारा

स्टटगार्ट में बसों, शहरी ट्रेनों और ट्राम (स्टैडबैन) और एस-बहान की एक एकीकृत प्रणाली है। टिकट की कीमतें छोटी यात्रा के लिए € 1.40 से शुरू होती हैं और दिन के टिकट € 7 से शुरू होते हैं। एक विशेष 3-दिवसीय पर्यटक टिकट उपलब्ध है, जो € 14 से शुरू होता है, लेकिन आपको यह प्रमाण देना होगा कि आप शहर के आगंतुक हैं। टिकट स्टेशन पर खरीदे जा सकते हैं और उन्हें मान्य किया जाना चाहिए।

रविवार से बुधवार तक, सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क रात 1 बजे बंद हो जाता है और सुबह 5 बजे तक दोबारा शुरू नहीं होता है। रात्रि बसें गुरुवार से रविवार सुबह तक चलती हैं। एस-बान आपको रात की पार्टी के बाद सस्ते में घर पहुंचाने के लिए सप्ताहांत पर एक घंटे की रात्रि सेवा चलाता है।

टैक्सी से

पूरे स्टटगार्ट में टैक्सी रैंक हैं, और उनका अपेक्षाकृत आसानी से स्वागत किया जा सकता है। यदि आप टैक्सी बुलाते हैं, तो संभावना है कि ऑपरेटर अंग्रेजी नहीं बोलेंगे, इसलिए टैक्सी ऑर्डर करते समय टैक्सी ऐप का उपयोग करना आसान हो सकता है। टैक्सी का किराया काफी महंगा है और 10 मिनट की यात्रा के लिए €4 का भुगतान करने के लिए तैयार रहें।

 

स्टटगार्ट में कहां ठहरें

स्टटगार्ट में अनुशंसित होटलों की सूची के लिए, कृपया हमारी जाँच करें स्टटगार्ट पृष्ठ में होटल की सिफारिश की.

 

देखने और करने के लिए चीजें

मर्सिडीज-बेंज संग्रहालय - जहां कार प्रेमियों को इस संग्रहालय से अधिक मनोरंजन मिल सकता है, वहीं अन्य लोग आश्चर्यजनक वास्तुकला और आकर्षक इतिहास के पाठों से चकित हो जाएंगे।

फर्नसेथुरम स्टटगार्ट - दुनिया का पहला टीवी टावर और शहर के दृश्य में देखने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक। शीर्ष तक की यात्रा का खर्च €5 है और वहाँ पेय और जलपान परोसने वाला एक कैफे है।

कोनिगस्त्रSSE - स्टटगार्ट का मुख्य खरीदारी मार्ग। यहां आपको अधिक मामूली ब्रांडों के साथ उच्च-स्तरीय दुकानें मिलेंगी।

हॉट स्प्रिंग्स - एक स्पा (द ल्यूज़ या मिनरल बैड कैनस्टैट) में स्टटगार्ट से होकर गुजरने वाले कई गर्म झरनों का लाभ उठाएं। न्यडिस्ट तैराकी के दिन होते हैं लेकिन ये अपेक्षाकृत निर्दोष मामले हैं। यदि आपकी शारीरिक ज़रूरतें अधिक हैं तो सॉना जाएँ।

पोर्श अखाड़ा - इस विशाल स्थल पर दुनिया के कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों का संगीत कार्यक्रम लें।

शराब पर्यटन - स्टटगार्ट अपनी वाइन के लिए प्रसिद्ध है और शहर के केंद्र में अभी भी अंगूर के बाग हैं। अलग-अलग बजट के विभिन्न प्रकार के दौरे होते हैं, जिनमें निश्चित रूप से, तैयार उत्पाद का नमूना लेना शामिल होता है!

स्टटगार्ट कला संग्रहालय - एक दोपहर संग्रहालय के आधुनिक कला के उत्कृष्ट संग्रह को देखने के दौरान। आपको यहां कलाकार ओटो डिक्स के काम का सबसे बड़ा संग्रह मिलेगा।

पुराना महल - 10वीं शताब्दी का यह पूर्व महल अब राज्य संग्रहालय की मेजबानी करता है। यहां आप राज्य के विविध और आकर्षक इतिहास के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

स्टटगार्ट में हल्की समुद्री जलवायु है लेकिन स्वाबियन आल्प्स की स्थिति के कारण चरम सीमाएँ हो सकती हैं। गर्मियों के महीनों (मई-सितंबर) में तापमान नियमित रूप से 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहता है जबकि सर्दियों में तापमान का शून्य तक पहुंचना दुर्लभ होता है। पूरे वर्ष मध्यम वर्षा होती है लेकिन गर्मियों में गरज के साथ बारिश होना आम बात है।

गर्मी सक्रिय है लेकिन असहनीय नहीं। कई पर्यटक अगस्त के समरफेस्ट, जुलाई में जैज़ ओपन और जुलाई के अंत में और अगस्त के आरंभ में साइंस फिक्शन, हॉरर और थ्रिलर फेस्टिवल के लिए गर्मियों में स्टटगार्ट आते हैं। सितंबर में एक बहुत लोकप्रिय वाइन उत्सव होता है और एक विशाल क्रिसमस बाज़ार होता है।

 

देखना

जर्मनी यूरोपीय शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यदि यूरोप के बाहर से यात्रा करते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

 

पैसे

जर्मनी यूरोजोन का सदस्य है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। किसी दुकान में क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर आपसे फोटो आईडी मांगी जा सकती है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।