हनोई रात में

गे हनोई · सिटी गाइड

हनोई की यात्रा की योजना? तब हमारे समलैंगिक हनोई शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

हनोई रात में

हनोई | एचएए एनआईआई

वियतनाम की राजधानी और सबसे बड़े शहर, हनोई में अनुमानित 7.7 मिलियन लोग (2015) हैं। शहर हो ची मिन्ह सिटी से लगभग 1,760 किमी उत्तर में लाल नदी के दाहिने किनारे पर स्थित है।

पूर्व और पश्चिम के प्रभावों को मिलाकर, हनोई सदियों पुरानी औपनिवेशिक वास्तुकला और एक समृद्ध संस्कृति के लिए जाना जाता है। इसका ऐतिहासिक शहर का केंद्र सार्वजनिक जीवन और पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बिंदु है। हाल के वर्षों में, हनोई एक निर्माणाधीन उछाल से गुज़रा है, जिससे यह दक्षिण-पूर्व एशिया में सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है।

ट्रॅन-क्वॉक-शिवालय-हनोई

समलैंगिक दृश्य

अन्य एशियाई राजधानी शहरों की तुलना में हनोई में समलैंगिक दृश्य बहुत छोटा है। हालाँकि वियतनामी समलैंगिक पुरुष बहुतायत में हैं, फिर भी वे सार्वजनिक स्थानों पर बार-बार नहीं जाते हैं जहाँ वे गपशप का विषय बन सकते हैं। परिणामस्वरूप, लोग कम प्रोफ़ाइल रखते हैं, और ग्रिंडर जैसी ऑनलाइन सेवाएं और ऐप्स समलैंगिक पुरुषों के लिए एक-दूसरे से मिलने का सबसे अच्छा तरीका हैं।

शांत समलैंगिक जीवन शैली एक शांत समलैंगिक नाइटलाइफ़ के लिए बनाती है, जहां बार और क्लब ज्यादातर मिश्रित होते हैं। बार जीसी (गोल्डन मुर्गा) शहर में एकमात्र प्रसिद्ध समलैंगिक स्थल प्रतीत होता है। हालांकि, हनोई ने विशेष रूप से पुरुष की बढ़ती संख्या देखी है गे मसाज स्पा पिछले कुछ वर्षों में, समलैंगिकता को लेकर जो दुविधा है, वह कम होने लगी है।

हनोई की यात्रा करते समय, घोटालों और हसलर्स से सावधान रहें जो समलैंगिक हैं। अधिकांश प्रमुख शहरों की तरह, जब आप अजनबियों के संपर्क में आते हैं तो अपने सामान्य ज्ञान और सावधानी का उपयोग करें।

 

हनोई में हो रही है

यात्री शहर से लगभग 15 किमी उत्तर में स्थित नोई बाई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IATA: HAN) के माध्यम से हनोई के लिए उड़ान भरते हैं। नया अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल (टी 2), जो 2015 में खोला गया था, हवाई अड्डे के लिए एक बड़ा सुधार था। इसके अलावा, नया राजमार्ग और हवाई अड्डे और शहर के केंद्र को जोड़ने वाला नया पुल पुरानी सड़क की तुलना में बहुत अधिक सुविधा प्रदान करता है।

बहुत सारी टैक्सी हैं, जिनमें से अधिकांश में मीटर हैं, हालांकि हवाई अड्डे से शहर तक टैक्सी लेने से पहले कीमत पर सहमत होना आम है।

 

हनोई के आसपास हो रही है

हनोई के आसपास आने के लिए मोटरबाइक्स, बसें, टैक्सी और कारें सबसे आम हैं। मोटरसाइकिलों के कारण होने वाले स्वास्थ्य और पर्यावरण पर नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए, स्थानीय सरकार सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने की कोशिश कर रही है। दो मेट्रो लाइनें अब निर्माणाधीन हैं और क्रमशः 2016 और 2018 में चालू होने की उम्मीद है।

बहुत से लोग तेज़ यात्राएं करने या हनोई के आसपास अनियमित मार्गों से गुजरने के लिए "हग बाइक" (xe ôm) किराए पर लेते हैं। पुराने क्वार्टर में एजेंटों से मोटरबाइक किराए पर ली जा सकती हैं। सार्वजनिक बसें कई मार्गों पर चलती हैं, और बस का किराया चुकाया जा सकता है। टैक्सियों की तुलना में किराया बहुत सस्ता है।

पुल करने के लिए-ngoc-पुत्र-मंदिर-ऑन-Hoan Kiem-झील Hano,

 

हनोई में कहां ठहरें

अधिकांश आगंतुक ओल्ड क्वार्टर में रहते हैं जो सभी प्रमुख आकर्षणों और प्रसिद्ध होन कीम झील के करीब है। समलैंगिक यात्रियों के लिए हनोई में कुछ बेहतरीन होटलों की हमारी सूची के लिए, कृपया देखें गे हनोई होटल्स पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

होन कीम झील और नोक सोन मंदिर - होआन कीम झील शहर के केंद्र में, ओल्ड क्वार्टर के करीब स्थित है। न्गोक सोन मंदिर झील में एक द्वीप पर स्थित है और शहर की हलचल से छुट्टी लेने का एक स्थान है। यह मंदिर राष्ट्रीय नायक ट्रान हंग दाओ को समर्पित है जिन्होंने 13वीं शताब्दी में मुगल आक्रमणकारियों को हराया था।

पुराने क्वार्टर - इसे '36 स्ट्रीट्स' के नाम से भी जाना जाता है। ओल्ड क्वार्टर 1000 से अधिक वर्षों से एक वाणिज्यिक जिला रहा है। सड़कों का यह चक्रव्यूह, प्रत्येक एक विशिष्ट व्यापार या उत्पाद बेचने के लिए समर्पित है, शहर का सबसे आकर्षक दृश्य है। सुबह से देर रात तक, यह क्षेत्र गतिविधि का केंद्र है और हनोई में जीवन का एक शानदार परिचय है।

हो ची मिन्ह मकबरा - हो ची मिन्ह का अंतिम विश्राम स्थल और अभी भी कई वियतनामी लोगों के लिए तीर्थ स्थान। समाधि, पूरे वियतनाम से ग्रेनाइट और संगमरमर का एक पत्थर का खंभा, एक पारंपरिक वियतनामी सांप्रदायिक घर पर आधारित है। समाधि के बगल में स्टिल्ट हाउस है जहां हो ची मिन्ह 1958-1969 तक रहे थे। घर और उद्यान (और गैरेज) जनता के लिए खुले हैं।

हो ची मिन्ह--समाधि-हनोई

एक स्तंभ शिवालय - चुआ मोट खाट - हो ची मिन्ह के मकबरे से कुछ ही दूरी पर चुआ मोट कॉट है। पगोडा का निर्माण 1049 में सम्राट ली थाई टोंग द्वारा किया गया था जिन्होंने 1028 -1054 तक शासन किया था। कमल के आकार का पगोडा एक ही पत्थर के खंभे पर बना हुआ है और इसे सम्राट की एक किसान लड़की से शादी और उसके बाद उसके उत्तराधिकारी के जन्म का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था।

हनोई ओपेरा हाउस - 700 सीटों वाला हनोई ओपेरा हाउस होआन कीम झील से कुछ ही पैदल दूरी पर है। इसका निर्माण 1911 में फ्रांसीसियों द्वारा किया गया था और इसे पेरिस पैलैस गार्नियर की तर्ज पर बनाया गया था। इमारत की बालकनी से ही वियत मिन्ह ने घोषणा की कि उन्होंने 1945 में शहर पर कब्ज़ा कर लिया है।

साहित्य का मंदिर - वान मिउ - 1070 में निर्मित और कन्फ्यूशियस और कई प्रसिद्ध वियतनामी विद्वानों की पूजा के लिए समर्पित, वैन मिउ 1706 में मंदारिन के पुत्रों को शिक्षित करने वाला वियतनाम का पहला राष्ट्रीय विश्वविद्यालय बन गया - जिनके नाम मंदिर परिसर के अंदर पत्थर की पट्टियों पर अंकित हैं। यह हनोई के सबसे ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण मंदिरों में से एक है।

वैन-Mieu-मंदिर के-साहित्य-हनोईवान मेरू

 

मैसन सेंट्रल - हनोई हिल्टन - होआ लो जेल - फ्रांस में बनी इस जेल का निर्माण 1896 में 450 कैदियों को रखने के लिए किया गया था। 1930 के दशक तक, 2000 से अधिक वियतनामी कैदियों को अंदर रखा जा रहा था। फ्रांसीसियों के हटने के बाद, जेल में अमेरिकी युद्धबंदियों को रखा गया, जिससे इसका नाम 'हनोई हिल्टन' पड़ गया। यह इमारत अब एक संग्रहालय है।

थांग लॉन्ग वाटर पपेट थियेटर - पारंपरिक वियतनामी संगीत पर पानी से भरे मंच पर नृत्य करने वाली कठपुतलियों का हर घंटे प्रदर्शन।

waterpuppet थिएटर-हनोई

 

यात्रा करने के लिए जब

हनोई की जलवायु उष्णकटिबंधीय है, जिसमें अधिकांश वर्ष आर्द्र और गर्म मौसम होता है। सर्दियों में, तापमान नाटकीय रूप से गिर सकता है, और मौसम सर्द महसूस कर सकता है। यदि संभव हो, तो गर्मी के महीनों से बचें, और अक्टूबर से अप्रैल तक हनोई जाएं।

 

हनोई के बाहर

हा लांग बे

हा लॉन्ग बे 1969 द्वीपों का एक रहस्यमय द्वीपसमूह है, जिनमें से कुछ बसे हुए हैं, जिनमें से कई नहीं हैं। यह संभवतः वियतनाम का सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है और इसे अक्सर दुनिया के प्राकृतिक आश्चर्यों की सूची में शामिल किया जाता है। 1994 में, इसे यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर स्थल नामित किया गया था।

हा लॉन्ग बे हनोई (170 किमी!) से एक लंबा रास्ता है और प्रत्येक रास्ते पर कम से कम 4 घंटे की ड्राइव है। दिन यात्राएं संभव हैं लेकिन बहुत थकावट हो सकती है। अग्रिम में अपनी यात्रा की योजना बनाएं और एक नाव पर कम से कम एक रात के साथ एक क्रूज बुक करने पर विचार करें।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।