समलैंगिक हैम्बर्ग-गाइड 2017

गे हैम्बर्ग · सिटी गाइड

हैम्बर्ग की यात्रा की योजना बना रहे हैं? फिर हमारे समलैंगिक हैम्बर्ग शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

समलैंगिक हैम्बर्ग-गाइड 2017

हैम्बर्ग

हैम्बर्ग जर्मनी का सबसे बड़ा बंदरगाह है और आकार में (बर्लिन के बाद) दूसरा सबसे बड़ा शहर है। आधिकारिक तौर पर एक शहर-राज्य, देश के उत्तर में यह आधुनिक, संपन्न अंतरराष्ट्रीय शहर लगातार खुद को नवीनीकृत कर रहा है और 'गेटवे टू द वर्ल्ड' के रूप में जाना जाता है।

शहर के निवासियों, 'हैम्बर्गर्स' को हमेशा के लिए अपनी विश्व प्रसिद्ध रचना, बीफ बर्गर के साथ जोड़ा जाता है। उनका शहर जर्मनी के सबसे समृद्ध और रचनात्मक में से एक के रूप में इन दिनों समान रूप से प्रसिद्ध है, देश के प्रकाशन उद्योग का घर होने के नाते, जबकि इसका रेपरबैन रेड लाइट जिला पूरे उत्तरी यूरोप से आगंतुकों को आकर्षित करता है।

हैम्बर्ग में गे सीन

हैम्बर्ग का समलैंगिक दृश्य दो मुख्य क्षेत्रों में विभाजित है: सेंट जॉर्ज के आसपास, लैंग रीहे शॉपिंग स्ट्रीट अधिकांश को जोड़ती है समलैंगिक सलाखों और समलैंगिक कैफे; और सेंट पॉली, रीपरबैन स्टेशन के करीब। रीपरबैन शहर का नाइटलाइफ़ केंद्र और 'रेड लाइट' जिला है जहां कई नाइटक्लब (स्ट्रेट और समलैंगिक) स्थित हैं।

कुछ और है समलैंगिक सौना और समलैंगिक क्रूज क्लब शहर के हाउपटबहनहोफ़ के पास। जबकि हैम्बर्ग समलैंगिक दृश्य का पैमाने में कोई मुकाबला नहीं है बर्लिन, यह बहुत सक्रिय है और पूरे यूरोप और वर्ष दौर से परे लोगों को आकर्षित करता है।

लंबे समय से अपनी वार्षिक समर लेदर पार्टी के लिए जाना जाता है, शहर भी होस्ट करता है हैम्बर्ग गे प्राइड और हर साल एक समलैंगिक फिल्म समारोह।

Toms-सैलून-हैम्बर्ग समलैंगिक दृश्य

हैम्बर्ग में हो रही है

विमान

हैम्बर्ग हवाई अड्डा एक बड़ा, आधुनिक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जो पूरे यूरोप से उड़ानों के साथ-साथ कम प्रत्यक्ष अंतरमहाद्वीपीय विकल्पों के साथ परोसा जाता है।

1 मिनट की यात्रा के समय और € 30 की लागत के साथ S-Bahn S3.20 कम्यूटर ट्रेन द्वारा हवाई अड्डा शहर के केंद्र से जुड़ा हुआ है।

यूरोपीय छूट वाहक रयान एयर और वीज़ एयर लुबेक-ब्लैकसेन हवाई अड्डे का उपयोग करते हैं, जो शहर से लगभग 65 किमी दूर है। सिटी सेंटर के लिए बस कनेक्शन हैं।

रेलगाड़ी

हैम्बर्ग में पांच प्रमुख ट्रेन स्टेशन हैं और उच्च गति ट्रेन सेवाओं द्वारा अन्य प्रमुख यूरोपीय शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। बर्लिन, कोलोन, डसेलडोर्फ, फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख सहित अन्य जर्मन शहरों के लिए सीधी ट्रेनें हैं।

बेसल और ज्यूरिख (स्विट्जरलैंड), कोपेनहेगन और आरहूस (डेनमार्क), बुडापेस्ट (हंगरी), प्राग (चेक गणराज्य), वियना (ऑस्ट्रिया) और ब्रातिस्लावा (स्लोवाकिया) के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रत्यक्ष कनेक्शन भी हैं।

हैम्बर्ग सिटी सेंटर, टाउन हॉल और एलस्टर नदी

 

हैम्बर्ग के आसपास हो रही है

हैम्बर्ग में एक व्यापक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली है जो 24/7 संचालित है, बसों और रात की बसों के साथ, और ट्रेनें (S-Bahn और U-Bahn) पूरे शहर के केंद्र और उपनगरों में कनेक्शन प्रदान करती हैं। U4 सबवे लाइन पर ध्यान दें जो शहर के केंद्र को नए विकासशील हाफेंसिटी से जोड़ता है। सिंगल टिकट की कीमत € 3.20 है और आप कितने जोन का उपयोग करते हैं, इस पर निर्भर करता है।

बंदरगाह में और एल्बे नदी के साथ नियमित नौका सेवाएं भी संचालित होती हैं। एक मानक दिन टिकट (€ 62) की लागत के लिए बंदरगाह के एक महान दर्शनीय यात्रा के लिए लैंडुंग्सब्रुकन से फ़िनकेनडर तक नौका लाइन 6.20 लें।

टैक्सी अपने पारंपरिक हाथी दांत सफेद लहंगे के साथ भरपूर और आसानी से बन जाती है।

साइकिल किराया भी आसान है और शहर के चारों ओर जाने के लिए एक लोकप्रिय रास्ता है। शहर नामक एक भाड़े की प्रणाली संचालित करता है स्टैडट्रैड - वेबसाइट पर पंजीकरण करें और फिर बाइक का उपयोग करने के लिए एक स्थानीय कियोस्क ढूंढें।

हैम्बर्ग में कहां ठहरें

हैम्बर्ग में होटल आम तौर पर सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से या चलने के माध्यम से अच्छी तरह से स्थित और सुविधाजनक हैं।

हम Hauptbahnhof केंद्रीय स्टेशन के पास ओल्ड टाउन के भीतर रहने की सलाह देते हैं। या यदि आप नाइटलाइफ़ के करीब रहना पसंद करते हैं, तो रेपरबैन में होटलों का अच्छा विकल्प है।

अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ गे हैम्बर्ग होटल पेज.

हैम्बर्ग में देखने और करने के लिए चीजें

शहर का मुख्य स्थान:

  • Rathaus (टाउन हॉल) - निर्देशित पर्यटन उपलब्ध के साथ भव्य, क्लासिक यूरोपीय टाउन हॉल।
  • माइकलिस्किरहे (चर्च ऑफ़ सेंट माइकल) - हैम्बर्ग का सबसे प्रसिद्ध वास्तुशिल्प स्थलचिह्न; एक 18th सदी कैथेड्रल।
  • हैमबर्गर कुंटशाल (कला संग्रहालय) - एक दिलचस्प ऐतिहासिक इमारत में बड़ा कला संग्रहालय।
  • जुंगफर्नस्टीग - डिजाइनर बुटीक की सघनता के साथ सुखद सिटी सेंटर प्रीमियर शॉपिंग क्षेत्र।
  • इननेलस्टर - शहर का आंतरिक बंदरगाह क्षेत्र जो अब खुदरा दुकानों, बार और रेस्तरां से भर गया है।

बंदरगाह:

  • लैंडुंगसब्रुकेन (हार्बर पियर्स) - बंदरगाह के घाटों, घाटों और बोर्डवॉक के आसपास चलने का एक बढ़िया विकल्प।
  • हार्बर पर्यटन - बड़े बंदरगाह क्षेत्र का पता लगाने और शहर के शानदार दृश्यों का आनंद लेने के लिए नियमित नौका नाव पर चढ़ें।

हाफ़ेंसिटी:

पुराने औद्योगिक क्षेत्रों, द्वीपों और पुराने शहर के बंदरगाह से प्राप्त भूमि से उभरते नए शहर की खोज करें।

  • RSI स्पीशर-स्टैड हाफेंसिटी के किनारे पर पुराने गोदामों का जिला है, जो एक फोटोग्राफर और वास्तुकला प्रशंसक के लिए अन्वेषण और कैप्चर करने के लिए अपने आप में एक दिन है।
  • लघु वंडरलैंड - दुनिया का सबसे बड़ा मॉडल रेलवे, और अभी भी बढ़ रहा है। बारीकियों पर अविश्वसनीय ध्यान देकर निर्मित, यह अब हैम्बर्ग का सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है। देखिये जरूर!
  • ऑल्टर एल्बटुनेल - शहर के केंद्र को बंदरगाह से जोड़ने वाली, नदी के नीचे यह पुरानी पैदल सुरंग देखने लायक है।

पार्क और उद्यान:

  • पार्क प्लांटेन अन ब्लमेन - सुंदर सैर के लिए शहर के वनस्पति उद्यान, फव्वारे, बच्चों के खेल के मैदान और एक बर्फ रिंक के साथ।
  • ऑसेनलस्टर - बाहरी बंदरगाह क्षेत्र में एक सुंदर झील के चारों ओर मनोरंजक पथ, फिर भी शहर के केंद्र में हैं।
  • एलस्टर झीलों - इन सुंदर झीलों के चारों ओर 8 किमी लंबी पगडंडियों पर चलें या जॉगिंग करें, या नाव की सवारी करें।
  • ट्रेपेंविएरटल ब्लैंकेनीज - पहाड़ी ब्लैंकेनीज़ जिले की यात्रा करें, जहां इसकी विचित्र घुमावदार खड़ी पथरीली सड़कें, सुंदर विला और एल्बे नदी के दृश्य हैं।

हैम्बर्ग की सैर कब करें

जर्मनी के उत्तर में अपने स्थान के साथ, ग्रीष्मकालीन (जून से अगस्त) हमेशा घूमने के लिए चरम महीने होंगे, जो कि प्रमुख समलैंगिक कार्यक्रम होते हैं।

हैम्बर्ग गे प्राइड हर अगस्त और गे फिल्म फेस्टिवल हर अक्टूबर में आयोजित किया जाता है। वार्षिक ग्रीष्मकालीन चमड़ा पार्टी कई वर्षों से हैम्बर्ग में समलैंगिक चमड़े के दृश्य को आकर्षित कर रही है, और 2014 में कार्रवाई के केंद्र टुकड़े के रूप में 'क्रूज़' नाव, एमएस स्टबनिट्ज़ की बहुप्रतीक्षित वापसी को देखती है।

देखना

जर्मनी शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यदि यूरोप के बाहर से यात्रा करते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

पैसे

जर्मनी में इस्तेमाल की जाने वाली मुद्रा यूरो या यूरो है। हैम्बर्ग में पैसे का आदान-प्रदान करने के लिए कई स्थान हैं। डाकघर आमतौर पर सर्वोत्तम दर देते हैं। हालाँकि, यदि आपके पास एटीएम कार्ड है तो आपको पैसे बदलने की आवश्यकता नहीं है।

क्रेडिट और डेबिट कार्ड दुकानों, रेस्तरां और होटलों में व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।