कोन-टिकी संग्रहालय

ओस्लो में सर्वश्रेष्ठ संग्रहालय

ओस्लो संग्रहालयों से भरा हुआ है

ओस्लो संग्रहालय प्रेमियों के लिए एक महान शहर है। नॉर्वे की राजधानी में यूरोप के अन्य प्रमुख शहरों को प्रतिद्वंद्वी करने के लिए एक पार्टी दृश्य नहीं हो सकता है लेकिन यह एक सांस्कृतिक बिजलीघर है। ऐतिहासिक रूप से, नॉर्वे का सबसे आकर्षक काल वाइकिंग युग है। वाइकिंग्स के अनगिनत नाटकों ने उन्हें मिथकीय आंकड़ों में बदल दिया। ओस्लो में कई संग्रहालयों को समर्पित है जो नॉर्समैन और उनके कुख्यात विजय प्राप्त करते हैं। देखें कि क्या आप तथ्य को कल्पना से अलग कर सकते हैं।

आपको आर्कटिक अभियानों के अग्रणी, WW2 के दौरान प्रतिरोध आंदोलन और नॉर्वे के लोक इतिहास के लिए समर्पित उत्कृष्ट संग्रहालय भी मिलेंगे। नार्वे की राजधानी में संस्कृति बफ़र्स उनके तत्व में होंगे।

ओस्लो के अधिकांश संग्रहालय ब्योगडोय में पाए जा सकते हैं। यह शहर और घर का सबसे समृद्ध हिस्सा है, जहां कुछ बहुत ही स्वादिष्ठ गुण हैं। यह एक शानदार जगह है। वहाँ समुद्र तटों और बारगोडी में बार और रेस्तरां के बहुत सारे।

वाइकिंग शिप संग्रहालय

वाइकिंग शिप संग्रहालय

जब आप ओस्लो के बारे में सोचते हैं तो आप वाइकिंग्स और अविश्वसनीय रूप से उच्च जीवन लागत के बारे में सोचते हैं। वाइकिंग्स मोहित करना जारी रखते हैं। तो कई फिल्मों, टीवी शो और पुस्तकों में वाइकिंग्स और उनके देवताओं को क्रोधित करते हुए लोकप्रिय संस्कृति को प्रभावित किया है। वाइकिंग युग को 793-1066 ईस्वी का माना जाता है। वे स्कैंडेनेविया से आए थे और पूरे यूरोप में हमलों की विनाशकारी श्रृंखला हासिल की थी। पहले एक लिंडस्टर्न के पवित्र द्वीप पर था। आखिरी बार तब हुआ जब हराल्ड हरदाडा ने इंग्लैंड के एक हिस्से को जीतने का प्रयास किया। उसके बाद, समय बदल गया और छापे कम लाभदायक हो गए।

सबसे बड़ा जीवित वाइकिंग जहाज ओस्लो के वाइकिंग शिप संग्रहालय में पाया जा सकता है। आपको छोटे जहाजों, कपड़ों और घरेलू सामानों सहित कई अन्य वाइकिंग अवशेष देखने को मिलेंगे। कई छापे बंद हो गए हैं लेकिन वाइकिंग्स ने रागनारोक हमारे टीवी स्क्रीन पर अपनी अंतहीन खोज जारी रखी है।

नॉर्वेजियन लोक संग्रहालय

13 वीं से 19 वीं शताब्दी के नार्वे के इतिहास को नार्वे के म्यूजियम के बर्डड्यो क्षेत्र में स्थित है। यह एक ओपन-एयर संग्रहालय है जिसमें 160 ऐतिहासिक इमारतें शामिल हैं। सबसे पुराना गोल्ड स्टैव चर्च है जो 1200 में वापस आता है। आप सामी संस्कृति के बारे में भी जान सकते हैं।

यह अपनी तरह का सबसे बड़ा संग्रहालयों में से एक है। आपको पारंपरिक पोशाक में कर्मचारियों द्वारा बधाई दी जाएगी। यह अच्छी तरह से दौरा करने और नॉर्वेजियन लोक इतिहास के बारे में जानने लायक है। यह सदियों के माध्यम से एक कदम पीछे ले जाने जैसा महसूस कर सकता है।

कोन-टिकी संग्रहालय

कोन-टिकी संग्रहालय

थोर हेअरडाहल महानतम खोजकर्ताओं में से एक थे। 1947 का उनका कोन-टिकी अभियान पौराणिक है। उनके पास पोलिनेशियन संस्कृति का एक अनूठा दृष्टिकोण है, यह तर्क देते हुए कि पोलिनेशियन द्वीप दक्षिण अमेरिकी तट से रवाना हुए लोगों द्वारा बसाए गए थे। अपनी बात को साबित करने के लिए, उन्होंने अपने द्वारा ली गई यात्रा को फिर से बनाने का प्रयास किया। यह पेरू से फ्रेंच पोलिनेशिया के लिए 6,900 किमी की यात्रा थी। वह अगस्त 1947 में पहुंचे। क्या उनके स्वीकार किए गए काल्पनिक विचारों पर सवाल उठाए गए हैं या नहीं, लेकिन कोई भी उनके जुनून और शिकार के बारे में संदेह नहीं कर सकता है कि वेनर हर्ज़ोग ने जो कहा है, वह सत्य है। उन्होंने अपना जीवन ऐसे जिया जैसे यह एक फिल्म थी। कोन-टिकी संग्रहालय कई मूल कलाकृतियों के साथ उनकी यात्रा को जीवंत करता है।

फ्रैम संग्रहालय

बायगडोय में ओस्लो के कई बेहतरीन संग्रहालयों से घिरा, फ्रैम संग्रहालय नॉर्वे के ध्रुवीय अभियानों को समर्पित है। अपनी तरह की पहली घटना 1888 - 1889 के बीच हुई। छह खोजकर्ताओं ने पृथ्वी के कुछ सबसे निषिद्ध क्षेत्रों के माध्यम से अपना रास्ता बनाया।

संग्रहालय का केंद्र बिंदु फ्रैम जहाज है, जो दुनिया का सबसे मजबूत लकड़ी का जहाज है। आप जहाज पर जा सकते हैं और इंजन कक्ष, केबिन और कार्गो पकड़ का पता लगा सकते हैं। संग्रहालय में, आप उत्तर पश्चिमी मार्ग और आर्कटिक अग्रदूतों के जीवन के बारे में भी जान सकते हैं।

नॉर्वे का प्रतिरोध संग्रहालय

WW2 के प्रकोप पर खुद को तटस्थ घोषित करने के बावजूद, जर्मनों ने नॉर्वे पर आक्रमण किया। कुल पूंजीकरण की मांग करते हुए, नॉर्वे सरकार ने जर्मन मांगों को अस्वीकार कर दिया और कुछ संबद्ध मदद के साथ लड़ाई लड़ी। वे नाजी युद्ध मशीन के बल का विरोध करने में असमर्थ थे और नॉर्वे जल्द ही गिर गया। शाही परिवार और सरकार लंदन भाग गए।

जैसे ही युद्ध बंद हुआ, नॉर्वे में जर्मन सैनिकों ने बिना कोई लड़ाई किए आत्मसमर्पण कर दिया। कब्जे के दौरान, कई नॉर्वेजियन ने बहादुरी से विरोध किया। यह संग्रहालय युद्ध के बाद प्रतिरोधों द्वारा स्थापित किया गया था। यह आम लोगों के कब्जे वाले देश में रहने और विरोध करने के प्रयासों को दर्शाता है।

अब आप अपनी संस्कृति तय कर चुके हैं, पता लगाएं कि ओस्लो में कहां पार्टी करनी है: ए गे गाइड टू ओस्लो

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

ओस्लो में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

ओस्लो में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in ओस्लो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें