Fuerteventura

गे फुएरतेवेंटुरा · द्वीप गाइड

फुर्तेवेंटुरा की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारे समलैंगिक Fuerteventural द्वीप गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

Fuerteventura

 

Fuerteventura

फ़्यूरटेवेंटुरा (जिसका मोटे तौर पर अर्थ है "मजबूत भाग्य") कैनरी द्वीप समूह के बाद दूसरा सबसे बड़ा द्वीप है Tenerife। इसे 2009 में यूनेस्को द्वारा बायोस्फीयर रिजर्व घोषित किया गया था।

यह द्वीप अपने समुद्र तटों के लिए जाना जाता है जिसमें सुनहरी रेत होती है जो कई विश्व स्तरीय पानी के खेलों के लिए मीलों और घर तक फैला है।

 

स्पेन में समलैंगिक अधिकार

स्पेन में समलैंगिक अधिकारों के लिए, कृपया हमारे देखें गे मैड्रिड सिटी गाइड इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

समलैंगिक दृश्य

फ़्यूरटेवेंटुरा का समलैंगिक दृश्य बहुत छोटा है और इसमें केवल कुछ समलैंगिक स्थल हैं। कोरालेजो का रिज़ॉर्ट शहर एक आरामदायक माहौल और बहुत उदार रवैया प्रदान करता है जिसने कई वर्षों से समलैंगिक आगंतुकों को आकर्षित किया है। परिणामस्वरूप, द्वीप का पर्यटन प्राधिकरण फ़्यूरटेवेंटुरा को समलैंगिक यात्रियों के लिए छुट्टी गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

मुख्य रिसॉर्ट्स में से एक, कोरसलेजो, फ़्यूरटेवेंटुरा के उत्तरी सिरे में बैठता है जहां सुंदर समुद्र तट और कुख्यात कोरसालोज़ो रेत के टीले हैं, जो समलैंगिक सनबाथरों और प्रदर्शकों के बीच एक लोकप्रिय मंडरा रहा है।

 

फ़्यूरटेवेंटुरा के लिए हो रही है

स्पेन, यूके, यूरोप के साथ-साथ अन्य द्वीपों से दैनिक उड़ानें हैं। हवाई अड्डा (एल मटोराल हवाई अड्डा) फुएर्टेवेंटुरा की राजधानी प्यूर्टो डेल रोसारियो के करीब है, और वहां से कोरासेल्जो शहर जाने के लिए टैक्सी से लगभग 40 मिनट लगते हैं और € 45-60 के बीच खर्च होता है।

प्योर्टो डेल रोसारियो से कोरालेज़ो के लिए हर घंटे एक बस सेवा उपलब्ध है और इसकी लागत € 3.40 है। Tenerife, Grand Canaria, Puerto del Rosario और Lanzarote से कई घाट चलते हैं।

पहाड़ का दृश्य ला ओलिवा फुएर्टेवेंटुरा

फुर्तेवेंटुरा के आसपास हो रही है

यह टैक्सी द्वारा द्वीप के आसपास या स्थानीय बसों का उपयोग करके बहुत प्रभावी है। आपको चारों ओर टैक्सी रैंक और बस स्टॉप दिखाई देंगे। आप ड्राइवर से € 1 के लिए बोनो बीटीएफ डिस्काउंट कार्ड खरीद सकते हैं और द्वीप के चारों ओर बस यात्रा पर छूट प्राप्त करने के लिए इसे ऊपर कर सकते हैं। Correlejo से शहर के दक्षिण में रेत टिब्बा समुद्र तटों तक जाना बहुत आसान है।

यदि आप फुएरतेवेंटुरा के दूरस्थ भागों का पता लगाना चाहते हैं तो किराए की कार सबसे अच्छा विकल्प है, और कई कार किराए पर लेने वाली कंपनियां उपलब्ध हैं।

 

कहाँ फुर्तेवेंटुरा में रहने के लिए

समुद्र तट और कोरालेजो गे दृश्य के पास अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, टी पर जाएँउन्होंने गे फुएर्तेवेंटुरा होटल्स पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

समुद्र तटों - सफेद रेत और फ़िरोज़ा पानी (कोरलेजो सैंड ड्यून्स सहित) के साथ कैरेबियन शैली के समुद्र तट।

नौका यात्राएं - व्हेल और डॉल्फ़िन को पहचानने का सबसे अच्छा तरीका।

लास रोटंडस शॉपिंग सेंटर - राजधानी प्यूर्टो डेल रोसारियो में बड़ा मॉल।

लोबोस द्वीप समूह - फ़्यूरटेवेंटुरा से 2 किमी उत्तर में स्थित भव्य छोटा द्वीप।

लाजिता चिड़ियाघर - वनस्पति उद्यान और कई उत्कृष्ट मछली रेस्तरां के साथ 'ओएसिस पार्क' का घर।

बाकू वाटर पार्क (संवाददाता) - वेव पूल के साथ बड़ा वाटर पार्क, सनबाथिंग एरिया, प्ले जोन आदि।

सबमरीन सफारी (संवाददाता) - इस शानदार उप में समुद्र तल की यात्रा करें।

मछली पकड़ने के दौरे - कोरलेजो के चारों ओर मछली पकड़ने का बड़ा खेल उपलब्ध है।

जीप सफारी - भव्य द्वीप और समुद्र तटों के आसपास घूमने का एक शानदार तरीका।

लेंज़रोट - लोकप्रिय पड़ोसी द्वीप जहां आप नौका (30 मिनट की यात्रा) से पहुंच सकते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

अप्रैल और नवंबर में सूरज और नीले आसमान का सबसे अच्छा मौसम के साथ, फ़्यूरटेवेंटुरा साल के अधिकांश मौसम का आनंद लेता है। अधिकांश पर्यटक इन महीनों के दौरान और सर्दियों के साथ-साथ वर्ष के हल्के तापमान के कारण द्वीप पर जाते हैं।

गर्मियों में तापमान 22 ° C-35 ° C और सर्दियों में 15 ° C-22 ° C के बीच हो सकता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।