समलैंगिक बर्मिंघम-गाइड 2017

गे बर्मिंघम · सिटी गाइड

बर्मिंघम जाने की योजना? हमारे समलैंगिक बर्मिंघम सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

समलैंगिक बर्मिंघम-गाइड 2017

बर्मिंघम

अपनी औद्योगिक जड़ों से, शहर एक प्रमुख वाणिज्यिक और सांस्कृतिक गंतव्य के रूप में विकसित हुआ है, और अब यह यूके के सबसे गतिशील और युवा शहरों में से एक है (40% आबादी 25 से कम है)।

बड़े पैमाने पर पैदल चलने वाले शहर के केंद्र में कुछ गंभीर रूप से आधुनिक वास्तुकला, सांस्कृतिक स्थल और विश्व स्तर के खुदरा क्षेत्र हैं, जिसमें पुरानी औद्योगिक नहरें साफ हैं और एक संपन्न कैफे, बार और रेस्तरां दृश्य के लिए पृष्ठभूमि के रूप में सेवा कर रही है।

 

समलैंगिक दृश्य

एक बड़ा शहर होने के नाते, बर्मिंघम का अपना सुस्थापित गे विलेज है, जो शहर के केंद्र के दक्षिण में स्थित है, जो अब दक्षिण की ओर जाने वाले क्षेत्र में है।

गे विलेज हर्स्ट स्ट्रीट के आसपास केंद्रित है और कई सुविधाएँ हैं गे बार्स, क्लबों और दुकानें और समलैंगिक नाइटलाइफ़ का मुख्य केंद्र बिंदु है।

बर्मिंघम समलैंगिक दृश्य मुख्य रूप से विशाल और अपेक्षाकृत युवा शहरी आबादी को पूरा करता है। पर्यटन तेजी से बढ़ रहा है (बर्मिंघम लंदन के अलावा इंग्लैंड का दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है) लेकिन अभी भी यह लंदन, मैनचेस्टर या ब्राइटन के समान समलैंगिक पर्यटकों को आकर्षित नहीं करता है।

 

बर्मिंघम के लिए हो रही है

इंग्लैंड के बहुत दिल में अपने स्थान के साथ, बर्मिंघम तक पहुंचना आसान है। यह शहर एक प्रमुख यूके रेल हब है, जो मुख्य स्टेशन, बर्मिंघम न्यू स्ट्रीट से लंदन और अन्य प्रमुख यूके शहरों के लिए तेजी से और लगातार कनेक्शन के साथ है। स्नो हिल और मूर स्ट्रीट स्टेशनों से अतिरिक्त रेल सेवाएं हैं।

बर्मिंघम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा शहर के केंद्र से 8 मील की दूरी पर सोलीहुल के पास स्थित है। यह अन्य प्रमुख यूके और यूरोपीय शहरों के लिए लगातार दैनिक उड़ानें हैं। दिल्ली, दुबई, इस्लामाबाद, न्यूयॉर्क और टोरंटो के लिए सीधी उड़ानें भी हैं। एक नि: शुल्क एयर-रेल सेवा यात्री को इंटरनेशनल रेल स्टेशन से जोड़ती है, अक्सर न्यू स्ट्रीट स्टेशन (£ 3-4 के बीच लागत) के लिए रेल सेवाओं के साथ। X1 और 97 / A बसें £ 2.40 के लिए शहर के केंद्र में जाती हैं। टैक्सी की कीमत £ 40 के करीब हो सकती है।

बर्मिंघम यूके के मोटरवे नेटवर्क के केंद्र में भी है, M42 के माध्यम से लंदन और दक्षिण पूर्व के लिए सड़क मार्ग के साथ, M6 के माध्यम से पूर्व में और M5 के माध्यम से दक्षिण पश्चिम तक।

 

बर्मिंघम के आसपास हो रही है

शहर के केंद्र के होटल और गे विलेज के केंद्रीय स्थान की एक अच्छी श्रृंखला के साथ, आप आसानी से चलने या स्थानीय टैक्सी लेकर अधिकांश स्थलों तक पहुँच सकेंगे।

नेटवर्क वेस्ट मिडलैंड्स शहर के सभी क्षेत्रों को जोड़ने वाली बसों, ट्रेनों और मेट्रो का सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क प्रदान करता है। जबकि अन्य यूरोपीय शहरों में सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों को एकीकृत करना आम बात है, आमतौर पर यूके में ऐसा नहीं है (कम से कम, लंदन के बाहर) इसलिए आपको अपने परिवहन के तरीके के आधार पर अलग टिकट खरीदना होगा या अतिरिक्त भुगतान करना होगा। -ऑन" आपकी मूल कीमत पर।

 

बर्मिंघम में कहां ठहरें

हर्स्ट स्ट्रीट पर गे विलेज के पास और बर्मिंघम सिटी सेंटर के भीतर अनुशंसित होटलों की सूची के लिए, हमारी यात्रा करें गे बर्मिंघम होटल पृष्ठ.

देखने और करने के लिए चीजें

खरीदारी

मुख्य आकर्षण में शहर का केंद्र शामिल है बुलरिंग, सेल्फरिजेस स्टोर है कि वास्तु आश्चर्य के साथ कायाकल्प। शहर में भी एक है हार्वे निकोल्सपर विशेष दुकानों का एक व्यापक चयन मेलबॉक्स और विश्व प्रसिद्ध है ज्वैलरी क्वार्टर.

चेम्बरलेन स्क्वायर, बर्मिंघम

 

संस्कृति

बर्मिंघम संग्रहालय और आर्ट गैलरी - चेम्बरलेन स्क्वायर। एक बड़े स्थायी कला संग्रह, अस्थायी प्रदर्शनियों और आधुनिक कला की वाटरहॉल गैलरी के लिए घर।

आइकॉन गैलरी - ओजल्स स्क्वायर ब्रॉड स्ट्रीट से दूर। एक महान कैफे के साथ आधुनिक और वैचारिक कला गैलरी।

एस्टन हॉल, ट्रिनिटी रोड, एस्टन। एक बहाल जैकबियन हवेली जिसमें अवधि कमरे और कला के काम हैं।

सिम्फनी हॉल, चौड़ी सड़क। यह प्रमुख संगीत समारोह स्थल शहर के केंद्र में स्थित है।

बर्मिंघम रॉयल बैले, थोरप स्ट्रीट। यूके की प्रमुख बैले कंपनियों में से एक, जिसका प्रदर्शन घर बर्मिंघम हिप्पोड्रोम है, जो शहर के केंद्र में स्थित है और गे विलेज के करीब है।

 

लोकप्रिय आकर्षण

कैडबरी विश्व संग्रहालय - कैडबरी चॉकलेट बर्मिंघम का पर्याय है। उनका विशाल चॉकलेट का कारखाना केवल समलैंगिक गाँव के दक्षिण में है और अधिकांश दिनों में आगंतुकों के लिए खुला रहता है।

टैंक गैलरी सोचो, मिलेनियम प्वाइंट, कर्ज़न स्ट्रीट - साइंस म्यूज़ियम। संयोजन टिकट पास के IMAX सिनेमा के लिए उपलब्ध हैं।

ज्वैलरी क्वार्टर का संग्रहालय, वायस स्ट्रीट, हॉकले - कई वाणिज्यिक ज्वैलर्स के क्षेत्र में एक परित्यक्त आभूषण कार्यशाला का दौरा करने का अवसर।

बहु-सांस्कृतिक बर्मिंघम

यह शहर दुनिया भर के विविध समुदायों का घर है, और इसमें कई अलग-अलग धार्मिक केंद्र शामिल हैं बर्मिंघम कैथेड्रल, बर्मिंघम सेंट्रल मस्जिद और बर्मिंघम बौद्ध केंद्र.

कई चीनी, भारतीय, थाई, इतालवी, फ्रेंच, स्पेनिश और यहां तक ​​कि दक्षिण अमेरिकी रेस्तरां के साथ दुनिया के व्यंजनों का भी शहर में अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाता है।

 

यात्रा करने के लिए जब

बर्मिंघम प्राइड यूके के गे प्राइड सीज़न को किक करता है और स्प्रिंग बैंक हॉलिडे वीकेंड पर आयोजित किया जाता है, बड़ी संख्या में प्रतिभागियों (70,000 में लगभग 2014) को आकर्षित करता है।

यह उत्सव गे विलेज में आयोजित किया जाता है, जिसमें बाज़ार के स्टॉल, प्रदर्शन, एक फनफेयर और एक प्राइड परेड होती है। घटना अब प्रवेश शुल्क लेती है, और यूके की सबसे बड़ी शान घटनाओं में से एक है।

 

देखना

हाल के वर्षों में, यूके ने अपनी आव्रजन प्रक्रियाओं को कड़ा किया है और बायोमेट्रिक्स के उपयोग की शुरुआत की है। पूरी जानकारी हो सकती है यहां पाया.

हांगकांग एसएआर, सिंगापुर और ताइवान के अधिकांश आगंतुकों को वीजा की आवश्यकता नहीं है (कृपया) यहाँ की जांच यह देखने के लिए कि क्या यह आपके लिए लागू होता है)। यूके से यात्रा करने से पहले एशिया के अन्य आगंतुकों को वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आपको अपने स्थानीय ब्रिटिश दूतावास में एक साक्षात्कार में भाग लेने की आवश्यकता होगी।

आम तौर पर 6 महीने की अवधि के लिए प्रवेश की अनुमति है, और आप इंग्लैंड, वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में कहीं भी यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं। एक ब्रिटिश वीजा अन्य यूरोपीय देशों की यात्रा के लिए मान्य नहीं है।

 

पैसे

यूके मुद्रा पाउंड स्टर्लिंग है, जिसका प्रतीक £ है। ब्रिटेन में यूरो को भुगतान के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है।

वीजा और मास्टर कार्ड और डेबिट कार्ड लगभग हर जगह स्वीकार किए जाते हैं। अमेरिकन एक्सप्रेस और डिनर कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। यूके सभी भुगतानों के लिए 'चिप और पिन' प्रणाली का उपयोग करता है। यदि आपके कार्ड में माइक्रोचिप है, तो संकेत के बजाय अपना पिन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाए। यदि आपके पास पिन नहीं है, तो आधिकारिक फोटो आईडी दिखाने के लिए कहें।

यूके में ब्रिटिश पाउंड में नकदी का आदान-प्रदान महंगा हो सकता है। अधिकांश एशियाई यात्रियों को यूके की यात्रा करने से पहले मुद्रा का आदान-प्रदान करके बेहतर दर मिलती है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।