Gay Malta

माल्टा के लिए एक समलैंगिक गाइड

यहाँ माल्टा के छोटे लेकिन जीवंत समलैंगिक दृश्य के लिए हमारा मार्गदर्शक है। माल्टा अपने प्रगतिशील समलैंगिक अधिकार कानून के लिए प्रसिद्ध है।

 

माल्टा का समलैंगिक दृश्य

 

माल्टा यूरोप में सबसे अधिक समलैंगिक-अनुकूल और समलैंगिक-लोकप्रिय स्थलों में से एक बन गया है। माल्टा के अधिकांश समलैंगिक नाइटलाइफ़ पेसविले जिले में स्थित हैं ("पार्टीविल" के रूप में जाना जाता है)। यहाँ आपको कई बार, रेस्तरां, स्ट्रिप क्लब और सड़कों पर देर रात शराब पीने वाले बहुत से मिल जाएंगे।

माल्टा में सबसे बड़ा समलैंगिक रात स्थान है माइकल एंजेलो क्लब लाउंज. दो मंजिलों में फैला यह स्थान रात भर नृत्य करने का स्थान है। यह माल्टा का एकमात्र प्रमुख समलैंगिक क्लब है। आपको यहां मिली-जुली, हालांकि अधिकतर युवा भीड़ मिलेगी। यह पेसविले में द्वीप के देर रात के दृश्य के केंद्र में स्थित है। यह आपकी नाइट आउट के लिए एक अच्छा अंतिम गंतव्य है - आप यहां सुबह 4 बजे तक नृत्य कर सकते हैं।

होटल जुलियानी Paceville में स्थित है और यह समुद्र तट द्वारा सही है।

माल्टा में वैलेटा

 

वालेटा

 

वैलेटा, माल्टा की पिंट-आकार की राजधानी में देखने के लिए बहुत कुछ है। माल्टा के शूरवीरों ने 1565 में द्वीप के लगभग गिरने के बाद शहर को सैन्य रक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाया था। आप प्रसिद्ध लड़ाई के बाद, निश्चित रूप से, ग्रेट सीज रोड के नाम से समुद्र के किनारे चल सकते हैं। आपको कोई संदेह नहीं है कि आप द ग्रैंड मास्टर पैलेस की यात्रा करना चाहते हैं, और सेंट जॉन्स को-कैथेड्रल में कारवागियो द्वारा बनाई गई पेंटिंग भी देख सकते हैं।

जब आप पीने के लिए तैयार हों, मोनालिज़ा लाउंज एक समलैंगिक लोकप्रिय बार, रेस्तरां और क्लब है। यहां आपको नियमित ड्रैग शो और देर रात नृत्य के बहुत सारे मिलेंगे। यह Valletta में समुद्र के किनारे स्थित है।

मोनालिज़ा लाउंज शाम 6 बजे से खुलता है। कुछ दर्शनीय स्थलों के बाद अपने समलैंगिक रात को शुरू करने के लिए एक अच्छा स्थान है।

लेस्बियन माल्टा

 

मदीना और रबात

 

गढ़ शहर Mdina एक देखना चाहिए। साइलेंट सिटी (कारों को निषिद्ध) के रूप में जाना जाता है, यह कभी द्वीप की राजधानी थी। इस शहर की स्थापना 8 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में फीनिशियों द्वारा की गई थी, लेकिन यह क्षेत्र प्रागैतिहासिक काल से बसा हुआ है। बाईबल से यह भी पता चलता है कि सेंट पॉल को यहां लाया गया था। कहने की जरूरत नहीं है, आप का पता लगाने के लिए बहुत सारे इतिहास मिलेंगे।

आप भूमिगत रह सकते हैं और रोमन काल में निर्मित एक दफन परिसर सेंट पॉल कैटकोम्ब की खोज कर सकते हैं।

निकटवर्ती शहर रबात में आप कई और आकर्षण जैसे गोजो कैथेड्रल और विग्नकोर्ट संग्रहालय देख सकते हैं। अब तक आप थोड़ा इतिहास-बोध महसूस कर सकते हैं। एक पेय या दो क्रम में हो सकता है। आप स्थानीय क्षेत्र में शराब और भोजन कर सकते हैं: रोमन डेन एक लोकप्रिय रेस्तरां है। यदि आप छपना चाह रहे हैं तो सैन एंड्रिया के पास कुछ और अपमार्केट के लिए जाएं।

जब आप पार्टी की जाँच करने के लिए तैयार हों बर्डकेज लाउंजरबात में एक मजेदार और अंतरंग समलैंगिक बार। यहां आपको एक अंतरंग सेटिंग में जीवंत रूप से ड्रैग और कैबरे शो मिलेगा।

यदि आप देर से पार्टी करना चाहते हैं तो आपको पेसविले द्वीप पर एक टैक्सी लेनी होगी।

माल्टा में समलैंगिक पार्टियां

 

माल्टा में समलैंगिक दलों

 

वर्तमान में, माल्टा में कई सक्रिय समलैंगिक स्थान नहीं हैं। हालाँकि, यह एक बड़ा समलैंगिक समुदाय है और आपको समलैंगिक कार्यक्रमों और पार्टियों में बहुत कुछ मिलेगा। मुख्य कार्यक्रम आयोजक हैं एस 2 एस इवेंट.

आप माल्टा में नवीनतम समलैंगिक घटनाओं को देख सकते हैं फेसबुक इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

माल्टा

 

माल्टा में गे बीच

 

द्वीप पर कोई आधिकारिक समलैंगिक समुद्र तट नहीं है। चूँकि माल्टा इतना समलैंगिक-स्वागत करने वाला है कि एक समर्पित समलैंगिक समुद्र तट उभरने की संभावना नहीं है। यदि आप समुद्र तट पर थोड़ी गोपनीयता की तलाश कर रहे हैं - विंक विंक - तो आप फोम इर-रीक के लिए एक गंदगी वाले रास्ते पर यात्रा कर सकते हैं। यह माएरर में द्वीप के पश्चिम में है - एक समुद्र तट इतना एकांत है कि इसके खाली होने की संभावना है।

माल्टा में गे प्राइड

 

माल्टा में गे प्राइड

 

माल्टा का गे प्राइड समारोह आमतौर पर सितंबर में वलेटा में होता है। जैसा कि माल्टा के LGBT + समुदाय के पास बहुत गर्व है कि माहौल जीवंत और सकारात्मक होगा। माल्टा ब्राइटन प्राइड का एक प्रमुख प्रायोजक भी है, जो यूरोप के सबसे बड़े गर्व समारोह का आयोजन करता है, ताकि इस कार्यक्रम में एक अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को आकर्षित किया जा सके।

 

माल्टा की सैर कब करें?

 

चूंकि माल्टा में प्रति वर्ष लगभग 300 दिन धूप रहती है, इसलिए यात्रा के लिए कोई गलत समय निकालना कठिन है। सबसे व्यस्त महीने जुलाई-सितंबर हैं। यदि आप बिना मौसम के यात्रा करते हैं तो यह शांत और थोड़ा सस्ता होने की संभावना है। सबसे जीवंत महीने जून और जुलाई हैं - समुद्र तट खचाखच भरे होंगे और लोग बार से बाहर सड़कों पर आ रहे होंगे।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

माल्टा में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से माल्टा में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in माल्टा आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें