गे ग्रेनेडा · सिटी गाइड

गे ग्रेनेडा · सिटी गाइड

ग्रेनेडा में पहली बार? फिर हमारे समलैंगिक ग्रेनेडा शहर का गाइड पेज आपके लिए है।

ग्रेनेडा

इसी नाम के प्रांत की राजधानी और अंडालूसिया का हिस्सा। ग्रेनाडा 200,000 से अधिक लोगों का घर है और स्पेन के 13वें सबसे बड़े शहरी क्षेत्र का केंद्र है, जिसके आसपास के क्षेत्रों में 500,000 से कम लोग रहते हैं।

जबकि रोमन खंडहर हमें शहर के प्राचीन इतिहास के बारे में संकेत देते हैं, यह मूरों द्वारा छोड़ी गई वास्तुकला है जो वास्तव में सामने आती है। 711 में मूर्स ने आक्रमण किया और 14वीं शताब्दी में प्रतिष्ठित अल्हाम्ब्रा को पूरा किया। 1492 में, शहर को स्पेनियों ने वापस ले लिया, लेकिन शहर शानदार इस्लामी वास्तुकला की एक महान विरासत छोड़ गया।

यूरोप के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक होने के अलावा, ग्रेनाडा स्पेन के प्रमुख विश्वविद्यालय कस्बों में से एक है जो शहर को एक युवा उत्साह देता है। पर्यटक शहर के कई रेस्तरां में बढ़िया भोजन का स्वाद चखने, टैरेस बार में बढ़िया वाइन पीने और इसकी भूलभुलैया जैसी सड़कों में खो जाने में कई घंटे बिता सकते हैं।

स्पेन में समलैंगिक अधिकार

स्पेन में समलैंगिक अधिकारों के बारे में जानकारी के लिए, कृपया हमारे देखें गे मैड्रिड सिटी गाइड इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

समलैंगिक दृश्य

प्रसिद्ध क्वीर कवि फेडरिको गार्सिया लोर्का का जन्मस्थान, ग्रेनेडा में वास्तव में अन्य स्पेनिश शहरों की तुलना में एक समलैंगिक दृश्य नहीं है। सभी बार और क्लब समलैंगिक रिवाज का स्वागत कर रहे हैं, लेकिन अगर आपको वास्तव में अन्य पुरुषों की कंपनी की आवश्यकता है, तो एक अच्छी तरह से बनाए रखा है सॉना आप के लिए यात्रा करने के लिए।

जुलाई में एक मामूली समलैंगिक अभिमान उत्सव होता है। यह अंडालूसिया के आगंतुकों और विदेशों से कुछ आगंतुकों को आकर्षित करता है। विशिष्ट स्पेनिश शैली में, फिएस्टा वाइब्स प्रबल है।

 

ग्रेनेडा के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

फेडेरिको गार्सिया लोर्का ग्रेनाडा-जैने एयरपोर्ट (GRX) ग्रेनाडा से 15 किमी पश्चिम में स्थित एक छोटा हवाई अड्डा है। यह यूके, फ्रांस और इटली में कुछ अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की पेशकश करता है लेकिन ज्यादातर स्पेन में अन्य हवाई अड्डों की सेवा प्रदान करता है।

हवाई अड्डे से आप शहर के केंद्र में एक बस ले सकते हैं और टिकट की कीमत € 2.90 है। यात्रा में कुल 45 मिनट लगते हैं लेकिन यह लाइन के अंत तक है- आपका स्टॉप निकट हो सकता है। रात के लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के साथ सेवाएं सुबह 5.45 बजे से 10.30 बजे तक चलती हैं।

आसपास के कस्बों की टैक्सी कंपनियां हवाई अड्डे की सेवा करती हैं और हवाई अड्डे से पहुंचा जा सकता है। कतारें बहुत बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए, लेकिन यदि समय महत्वपूर्ण है तो आप पहले से बुकिंग कर सकते हैं। शहर के केंद्र तक, यात्रा में लगभग 30 मिनट लगने चाहिए और लागत लगभग €30 होनी चाहिए। हवाई अड्डे पर कार किराये पर उपलब्ध है।

ग्रेनेडा में हवाई अड्डे पर उपलब्ध सीमित सेवाओं के कारण, कई आगंतुक पास के मालेगा हवाई अड्डे (AGP) के लिए उड़ान भरने का विकल्प चुनते हैं। जो आंदालुसिया का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। हवाई अड्डे और ग्रेनेडा के बीच एक सीधा बस लिंक है, लेकिन 2 घंटे के क्षेत्र में ले जा सकते हैं।

ट्रेन द्वारा

ग्रेनेडा का अपना ट्रेन स्टेशन है, लेकिन यह स्पेनिश शहरों (अल्मेरिया के अलावा) से अधिक अच्छी तरह से जुड़ा नहीं है। एंटेक्वेरा अन्य प्रमुख स्पेनिश शहरों से आने का मुख्य बिंदु है और बस द्वारा ग्रेनेडा से जुड़ा हुआ है। एनेक्वेरा से ग्रेनेडा में जौरे 1 घंटे और 15 मिनट लगते हैं और आपको अपने टिकट पर चिह्नित किया जाना चाहिए।

 

ग्रेनेडा के आसपास हो रही है

पैरों पर

कुछ मायनों में, ग्रेनाडा पैदल यात्रा करने के लिए एक शानदार शहर है - सभी प्रमुख जगहें निकटता में हैं, और यह शानदार दृश्य प्रस्तुत करती हैं। दूसरों में, इतनी महान-घुमावदार सड़कें जो खो जाने में आसान होती हैं, स्कूटर जो साइड-स्ट्रीट, कुछ बेहद पहाड़ी क्षेत्रों (विशेष रूप से अल्हाम्ब्रा के करीब), कुत्ते के मलमूत्र (ज्यादातर मुख्य पर्यटक स्थलों से दूर) को चलाती हैं।

बस से

ग्रेनाडा के सिटी सेंटर और मुख्य पर्यटक स्थलों को सी कवर करने वाली बसें। यात्राएं 1.20 से शुरू होती हैं लेकिन पैसे बचाने के लिए बहु-यात्रा टिकट खरीदे जा सकते हैं। पंक्तियों के लिए समय सारणी उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन यदि आप एक प्रमुख पड़ाव पर हैं तो एक इलेक्ट्रॉनिक संकेत होगा जो अगली सेवाओं को प्रदर्शित करेगा / छोटे स्टॉप पर एक पाठ सेवा है।

मेट्रो द्वारा

हाल ही में सितंबर 2017 में खोला गया, ग्रेनेडा मेट्रो वर्तमान में 1 लाइन संचालित करता है जो ज्यादातर यात्रियों द्वारा उपयोग किया जाता है। यात्रा करने के लिए आपको एक सस्ती कीमत के लिए एक मेट्रोपॉलिटन कार्ड खरीदना होगा जो कि सबसे ऊपर हो सकता है। एकल यात्रा 82 सेंट से शुरू होती है।

सेवाएं सोमवार से गुरुवार तक सुबह 6.30 बजे से 11 बजे तक चलती हैं और शुक्रवार की रात 2 बजे बंद हो जाती हैं। सप्ताहांत पर सेवाएं सुबह 7.30 बजे शुरू होती हैं और शनिवार रात 2 बजे और रविवार को 11 बजे समाप्त होती हैं। छुट्टियों के दिन सेवाएं सप्ताहांत की सेवाओं की तरह अधिक चलती हैं और फुटबॉल मैचों के दिन सेवा में व्यवधान हो सकते हैं।

टैक्सी से

ग्रेनाडा में अधिकांश स्थानों पर सड़क पर टैक्सियों का स्वागत किया जा सकता है और पूरे शहर में टैक्सी रैंक हैं, लेकिन पहले से ऑर्डर करना सबसे अच्छा है, खासकर व्यस्त समय में। कीमतें दिन के समय या सप्ताहांत या छुट्टी के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।

 

ग्रेनेडा में कहां ठहरें

सर्वश्रेष्ठ गैंडा होटल के कुछ चयनों और शानदार सौदों के लिए, हमारी यात्रा करें गे ग्रेनेडा होटल्स पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

अलहम्ब्रा - ग्रेनाडा जाना और अलहम्ब्रा न देखना पेरिस जाने और एफिल टॉवर न देखने जैसा होगा! यह मूरिश गढ़ संभवतः स्पेन में इस्लामी वास्तुकला का सबसे अच्छा संरक्षित उदाहरण है। प्रवेश मूल्य इस पर निर्भर करता है कि आप क्या देखना चाहते हैं, लेकिन कुछ हिस्से बेहद लोकप्रिय हैं इसलिए अग्रिम बुकिंग की सलाह दी जाती है।

अलबेज़िन - अल्हाम्ब्रा के सामने एक पहाड़ी की चोटी पर स्थित, यह सफ़ेद-धुला पड़ोस चरित्र को उजागर करता है। परंपरागत रूप से एक मुस्लिम इलाका होने के कारण, यह क्षेत्र अपने चरित्र से ओत-प्रोत है और इसमें उत्तरी अफ्रीकी ट्रिंकेट और स्मृति चिन्ह बेचने वाले कई बुटीक हैं।

फेडेरिको गार्सिया लोर्का संग्रहालय - ग्रेनाडा के समलैंगिक बेटों में से एक को समर्पित एक संग्रहालय। खूबसूरत मैदानों में स्थित यह संग्रहालय फेडेरिको गार्सिया लोर्का और उनके परिवार का ग्रीष्मकालीन निवास था। यहां आप स्पेनिश गृहयुद्ध के दौरान फासीवादियों द्वारा उनकी हत्या तक कवि के जीवन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रेनेडा के रॉयल चैपल - इसाबेलिन शैली में निर्मित एक अलंकृत इमारत। यह कैस्टिले की रानी इसाबेला प्रथम और राजा फर्डिनेंड द्वितीय का अंतिम विश्राम स्थल है, जिन्हें स्पेन में विश्वास की रक्षा के लिए पोप द्वारा कैथोलिक सम्राट की उपाधि से सम्मानित किया गया था।

मिराडोर डे सैन निकोलस - यदि आप वास्तव में अल्हाम्ब्रा में जाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो यह सेल्फी लेने के लिए सबसे अच्छे सुविधाजनक स्थानों में से एक है। हालाँकि, यह पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है और इस क्षेत्र में जेबकतरे काम करने के लिए जाने जाते हैं।

पार्के डे लास सिएनसियास - अंदर विभिन्न प्रकार की दिलचस्प इंटरैक्टिव प्रदर्शनियों के साथ एक आकर्षक आधुनिक इमारत। इसमें एक विशेष खंड है जो मूरिश वैज्ञानिकों को समर्पित है जो कभी इस क्षेत्र में रहते थे।

सैक्रोमोंटे - पूर्व में ग्रेनाडा का जिप्सी क्वार्टर, सैक्रोमोंटे अपनी कैक्टि और विशिष्ट गुफा आवासों के लिए जाना जाता है। लाइव फ्लेमेंको नृत्य का आनंद लेने के लिए यह ग्रेनाडा में सबसे अच्छे स्थानों में से एक है। 

अल्काइसरिया - विशिष्ट मूरिश शैली में निर्मित बाज़ार। उपहार या स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए एक बेहतरीन जगह।

 

यात्रा करने के लिए जब

पहाड़ों में अपनी स्थिति के कारण, ग्रेनाडा पड़ोसी सेविले और कॉर्डोबा जितना गर्म नहीं होता है, लेकिन तापमान 40 के दशक तक पहुँच सकता है। गर्मियों में यह बहुत व्यस्त नहीं होता है लेकिन वसंत और शरद ऋतु की यात्राओं का मतलब है कि आपको अल्हाम्ब्रा के लिए टिकट मिलने की अधिक संभावना है। सर्दियाँ ठंडी और गीली होती हैं और पाला पड़ना आम बात है।

ग्रेनाडा में पूरे कैलेंडर में घटनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला होती है। 2 फरवरी ग्रेनाडा के संरक्षक संत सैन सेसिलियो का पर्व है और इसे एक शानदार भोजन उत्सव के साथ मनाया जाता है। 25 मई को फ्रेंको द्वारा ग्रेनाडा की स्थानीय नायिका मारियाना पिनेडा की फांसी की याद मनाई जाती है।

 

पैसे

स्पेन एक यूरो क्षेत्र वाला देश है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। होटल, बैंक और कुछ स्थानीय व्यवसाय विदेशी मुद्रा डेस्क भी संचालित करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।