गे पोर्टो · सिटी गाइड

गे पोर्टो · सिटी गाइड

पोर्टो की यात्रा की योजना? फिर हमारे समलैंगिक पोर्टो शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

पोर्टो

पुर्तगाल का दूसरा सबसे बड़ा शहर और इबेरिया के सबसे बड़े शहरी क्षेत्रों में से एक का दिल। पोर्टो लगभग 300,000 लोगों का घर है, जिसमें आसपास के क्षेत्र में 2 लाख से अधिक लोग रहते हैं।

पूर्व-रोमन काल तक फैले इतिहास के साथ, पोर्टो में तलाशने के लिए इतिहास की कमी है। पुर्तगाली जहाज निर्माण के केंद्र, इस पर मूरों का कब्जा था और नेपोलियन की सेनाओं ने इस पर आक्रमण किया था। यह अपने वाइन उत्पादन के लिए भी प्रसिद्ध था जिसने इसे फोर्टिफाइड वाइन पोर्ट का नाम दिया।

आजकल, पोर्टो पुर्तगाल के विभिन्न उद्योगों के सबसे बड़े निगमों का घर है। पोर्टो में पर्यटक यूनेस्को द्वारा नामित पुराने शहर के केंद्र को देखने आते हैं, स्थानीय लजीज व्यंजनों का नमूना लेते हैं, खरीदारी करते हैं और शहर की शांत संस्कृति का आनंद लेते हैं।

 

पुर्तगाल में समलैंगिक अधिकार

पुर्तगाल में समलैंगिक अधिकारों के बारे में जानकारी के लिए, कृपया हमारे देखें गे लिस्बन सिटी गाइड पेज.

 

समलैंगिक दृश्य

लिस्बन की तुलना में, पोर्टो एक रूढ़िवादी शहर है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी परेशानी की उम्मीद करनी चाहिए क्योंकि कुल मिलाकर, पुर्तगाल एक बहुत ही उदार और स्वागत योग्य जगह है और पोर्टो कोई अपवाद नहीं है।

यदि आप सतह को खरोंचते हैं, तो आपको एक सभ्य और गूंजने वाला चयन मिलेगा समलैंगिक क्लब, समलैंगिक सलाखों और समलैंगिक सौना। जार्डिम दा कोर्डोअरिया के आसपास के क्षेत्र में अधिकांश समलैंगिक स्थान स्थित हैं। गर्मियों में वार्षिक एलजीबीटी प्राइड परेड हर साल तेजी से लोकप्रिय हो गया है।

 

पोर्टो के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

फ्रांसिस्को एस कार्नेइरो एयरपोर्ट (OPO), शहर के केंद्र से 11 किमी दूर स्थित, पुर्तगाल का तीसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है और यह ध्वज वाहक टीएपी और ईज़ीजेट और रयानएयर के लिए फोकस शहर का केंद्र है। यूरोप, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में ट्रांसअटलांटिक कनेक्शन के साथ-साथ उड़ानें भी हैं।

मेट्रो की वायलेट ई लाइन (एस्टाडिओ डो ड्रैगो की ओर बढ़ते हुए) आपको डाउनटाउन पोर्टो ले जाएगी। टिकटों की कीमत € 1.85 है और शहर के केंद्र तक यात्रा का समय लगभग 25 मिनट है। वैकल्पिक रूप से, अन्य मेट्रो लाइनों और लंबी दूरी की रेल सेवाओं का उपयोग करने के लिए कैंपनहा में परिवर्तन।

हवाई अड्डे से बसें उपलब्ध हैं लेकिन वास्तव में केवल रात में ही बस लेने की सलाह दी जाती है जब मेट्रो सेवा नहीं चल रही हो। रात्रि लाइन 3एम एक घंटे की सेवा है और हवाई अड्डे के बस स्टेशन से निकलती है।

€ 20-30 यूरो के क्षेत्र में टैक्सियों की लागत जो हवाई अड्डे पर रखी जा सकती है या अग्रिम में बुक की जा सकती है। विदित हो कि सामान की बड़ी वस्तुओं से अधिक लागत आएगी।

ट्रेन द्वारा

पोर्टो में दो मुख्य स्टेशन हैं। साओ बेंटो शहर का केंद्रीय स्टेशन है और एक क्षेत्रीय केंद्र है, जबकि कैंपनहा इबेरियन प्रायद्वीप में आगे सेवाएं प्रदान करता है। मुख्य भूमि यूरोप में होने का मतलब है कि यूरोपीय रेल नेटवर्क पर बड़े केंद्रों से स्थानांतरित करना आसान है।

नाव से

अल्ट्रा-आधुनिक पोर्टो लिक्सस क्रूज़ टर्मिनल यात्रियों का स्वागत क्रूज जहाजों से करता है और मेट्रो द्वारा शहर से जुड़ा हुआ है। डोरो नदी के परिभ्रमण भी बहुत लोकप्रिय हैं और कई पर्यटक इस सुंदर मार्ग को शहर में ले जाते हैं।

 

पोर्टो के आसपास हो रही है

पैरों पर

पोर्टो का शहर केंद्र अपेक्षाकृत छोटा है, इसलिए सभी प्रमुख दर्शनीय स्थल एक-दूसरे के करीब स्थित हैं। हालाँकि, शहर काफी पहाड़ी है, इसलिए यदि आप पैदल घूमने की योजना बनाते हैं, तो कुछ गंभीर पैदल चलने के लिए तैयार रहें।

सार्वजनिक परिवहन द्वारा

सार्वजनिक परिवहन पर पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका 60 सेंट का रिचार्जेबल एन्डांटे कार्ड खरीदना है। यह कार्ड मेट्रो, बसों और फनइनकुलर डॉस गुइंडैस पर काम करता है। एक बार "चार्ज" हो जाने पर, इसे केवल उस क्षेत्र के लिए "रिचार्ज" किया जा सकता है जहां आपने यात्रा के लिए खरीदारी की है। दिन के पास की कीमत €7 है।

पोर्टो में 6 कलर-कोडेड और अल्फाबेटिकल मेट्रो लाइनें हैं, जिनके निर्माण के लिए अधिक लाइनों की उम्मीद है। प्रतीक्षा समय दिन और शुक्रवार के समय के आधार पर भिन्न होता है और शनिवार को विशेष रात की सेवाएं होती हैं। भीड़ घंटे में जेबकतरों से सावधान रहें।

बस के टिकटों की कीमत € 1.90 से शुरू होती है जब बोर्ड पर खरीदा जाता है और मेट्रो की तुलना में विशिष्ट गंतव्यों तक जाने का एक बेहतर तरीका प्रदान करता है। दिन के दौरान सेवा अपेक्षाकृत अक्सर होती है, लेकिन रात में एम के साथ चिह्नित सेवाओं के लिए बाहर देखो जो कम नियमित हैं, लेकिन आपको वहां ले जाना चाहिए जहां आपको जाने की आवश्यकता है।

टैक्सी से

पूरे शहर में टैक्सी रैंक आसानी से उपलब्ध हैं, लेकिन लागत परिवहन के अन्य साधनों की तुलना में अधिक है। प्री-ऑर्डर करके या टैक्सी ऐप्स का उपयोग करके सस्ते सौदे पाए जा सकते हैं। व्यस्त समय में, पोर्टो की सड़कें काफी भीड़भाड़ वाली हो सकती हैं।

 

पोर्टो में कहाँ ठहरें

पोर्टो में दर्शनीय स्थलों की यात्रा, खरीदारी और समलैंगिक नाइटलाइफ़ के लिए एक शानदार आधार है। चेक गे पोर्टो होटल्स पेज पोर्टो में सर्वश्रेष्ठ होटलों में से कुछ की सूची के लिए।

 

देखने और करने के लिए चीजें

पोर्ट वाइन सेलर्स - पोर्टो की कोई भी यात्रा उस पेय का नमूना लिए बिना पूरी नहीं होगी जिसके लिए यह देश सबसे प्रसिद्ध है। इसे आज़माने के लिए आप कई अलग-अलग तहखानों में जा सकते हैं, इसलिए अपने बजट का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपना शोध करें।

Torre डॉस Clérigos (मौलवी का टॉवर) - पोर्टो के सबसे प्रतिष्ठित स्थलों में से एक। 18वीं सदी के इस चर्च का घंटाघर शहर में बारोक वास्तुकला का एक शानदार उदाहरण है।

लिवरिया लेलो - आश्चर्यजनक इंटीरियर वाली एक आकर्षक पुरानी किताब की दुकान। अंदर का कैफे एक कप कॉफी (या पोर्ट का गिलास) के लिए एक बेहतरीन जगह है।

बोल्हाओ मार्केट - पारंपरिक खाद्य बाज़ार जिसमें समुद्री भोजन से लेकर ताज़े फल तक सब कुछ बिकता है। यदि आप सस्ता दोपहर का भोजन लेना चाहते हैं तो यहां कुछ रेस्तरां स्थित हैं जो अच्छे विकल्प हैं।

पलैसियो दा बोलसा - 19वीं सदी की स्टॉक एक्सचेंज इमारत एक आश्चर्यजनक नव-शास्त्रीय इमारत है जिसे पूरा होने में लगभग 70 साल लगे। यह अंदर से भी उतना ही प्रभावशाली है जितना बाहर से।

एफसी पोर्टो - फुटबॉल स्टेडियम का दौरा इन यूरोपीय दिग्गजों के इतिहास की एक आकर्षक झलक पेश करता है। जब वे घर पर खेल खेलते हैं तो उन्हें कार्रवाई में पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं की जाती?

Serralves फाउंडेशन - घूमने के लिए एक सुंदर बगीचे के साथ समकालीन कला संग्रहालय। नवीनतम प्रदर्शनी के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन जाँच करें।

सेंट्रो कॉमेरियल बॉम्बार्डा - आपका नियमित शॉपिंग मॉल नहीं बल्कि स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाई और उत्पादित वस्तुओं को खरीदने का स्थान। अपने लिए स्मृति चिन्ह या विचित्र उपहारों के लिए बिल्कुल उपयुक्त।

 

यात्रा करने के लिए जब

अटलांटिक महासागर पोर्टो शहर को बार्सिलोना जैसे समान अक्षांश पर स्थित अन्य शहरों की तुलना में ठंडा बनाता है। लेकिन यहां गर्मियां गर्म और धूप वाली होती हैं, जिसमें तापमान 40ºC तक गर्म लहरों (आमतौर पर 20 के दशक में) तक पहुंच जाता है। सर्दियाँ आम तौर पर ठंडी होती हैं लेकिन कभी-कभी तापमान 0ºC से भी नीचे चला जाता है।

पोर्टो पूरे वर्ष कई प्रकार के कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। कुछ अधिक लोकप्रिय में जून में एनओएस प्रिमावेरा (बार्सिलोना के हिप्स्टर/इंडी म्यूजिक फेस्टिवल का समकक्ष), फरवरी में फैंटासपोर्टो फिल्म फेस्टिवल और जनवरी में पोर्टो वाइन फेस्टिवल शामिल हैं।

 

देखना

पुर्तगाल शेंगेन ज़ोन के भीतर है। जो यूरोपीय संघ का पासपोर्ट या वैध नहीं रखते हैं शेंगेन वीसा अपने दूतावास के साथ आवश्यकताओं की जांच करनी चाहिए।

 

पैसे

पुर्तगाल की आधिकारिक मुद्रा यूरो है। आगंतुकों को नकदी और ट्रैवेलर्स चेक के आदान-प्रदान में कोई परेशानी नहीं होगी। डाकघर आमतौर पर बैंकों और वाणिज्यिक मुद्रा बदलने वाली दुकानों की तुलना में बेहतर दर की पेशकश करते हैं, हालांकि अस्पष्ट मुद्राओं के लिए उत्तरार्द्ध एकमात्र विकल्प हो सकता है।

एटीएम व्यापक रूप से उपलब्ध हैं. एटीएम से नकदी निकालते समय, एक शुल्क जोड़ा जाएगा (आमतौर पर लगभग €2), इसलिए एक बार में 100 या अधिक निकालना सबसे अच्छा है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।