टोरंटो में गे बीच

विश्व में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक न्यडिस्ट समुद्र तट

कई प्रकृतिवादी कहेंगे, समुद्र तट पर नग्न होने से बढ़कर कोई साधारण आनंद नहीं है। बिना किसी प्रतिबंध के तैरने में सक्षम होना और पूरे शरीर का रंग गोरा होना, न्यडिस्ट समुद्र तटों के कुछ लाभ हैं। मुक्त-उत्साही लोग यहां खिंचे चले आते हैं, इसलिए ये समुद्र तट स्वाभाविक रूप से समलैंगिक-अनुकूल हैं। यदि आप न्यडिस्ट तालाब में अपने पैर का अंगूठा डुबाना चाहते हैं तो यहां दुनिया भर के समलैंगिक-अनुकूल कपड़ों-वैकल्पिक समुद्र तटों की एक सूची दी गई है।

एलिया बीच, मायकोनोस, ग्रीस

एलिया बीच मायकोनोस

एलिया समुद्र तट ग्रीस में मायकोनोस का सबसे बड़ा और यकीनन सबसे लोकप्रिय समलैंगिक समुद्र तट है, इसलिए समुद्र तट पर जाने वाले समलैंगिक लोगों के लिए इसे अवश्य देखना चाहिए।

एलिया बस द्वारा पहुंचा जा सकता है जो ओल्ड पोर्ट से निकलती है, या मायकोनोस टाउन से 25 मिनट की ड्राइव दूर है। चूंकि एलिया टैक्सी बोट का अंतिम पड़ाव है, यह अक्सर अन्य समुद्र तटों की तुलना में कुछ स्टॉप पहले कम व्यस्त हो सकता है। जब आप पहुंचते हैं, तो आपके पास समुद्र के किनारे मौज-मस्ती करने का विकल्प होता है, या आप वाटर-स्कीइंग, पैरासेलिंग और विंडसर्फिंग जैसे विभिन्न वाटर स्पोर्ट्स में भाग ले सकते हैं।

रेतीला समुद्र तट अक्सर छतरियों और समुद्र तट कुर्सियों से ढका रहता है, इसका मतलब है कि अपने लिए कुर्सी खरीदना हमेशा बीमाकृत नहीं होता है, इसलिए पहुंचने से पहले एक कुर्सी बुक करना सुनिश्चित करें। हालाँकि, यदि आप रेत पर लेटना पसंद करते हैं, तो कुछ स्थान हैं जो विशाल इंद्रधनुष ध्वज के पास पाए जा सकते हैं। और अधिक पढ़ें: ग्रीस में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक समुद्र तट.

चेरी ग्रोव/फायर आइलैंड पाइंस, फायर आइलैंड, यूएसए

आग, द्वीप, बोर्डवॉक

फायर आइलैंड पर स्थित, ये प्रतिष्ठित समलैंगिक न्यडिस्ट समुद्र तट अवश्य देखने लायक हैं! वे समुद्र तट के उस विस्तार पर कुछ समुद्र तटों में से हैं जहां नग्नता को आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया जाता है और प्रोत्साहित किया जाता है। पाइन्स बीच को चेरी ग्रोव बीच से कुछ जंगल अलग करते हैं जिन्हें प्यार से 'एनचांटेड फॉरेस्ट' या 'पेटिंग ज़ू' कहा जाता है।

ये दो अलग-अलग न्यडिस्ट समुद्र तट हैं, लेकिन निश्चित रूप से यात्रा के लायक हैं जो एक दिन में किया जा सकता है। वे दोनों नाव ट्रेन द्वारा पहुँचा जा सकता है, क्योंकि फायर आइलैंड में नो-कार पॉलिसी है। अपने आगमन/प्रस्थान को ठीक से समय पर सुनिश्चित करें क्योंकि फंसे होना आसान है।

एब्रीको बीच, रियो डी जनेरियो, ब्राजील

एब्रीको बीच रियो डी जनेरियो में एकमात्र शहर का समुद्र तट है और ग्रुमारी क्षेत्र के पश्चिमी बाहरी इलाके में स्थित है। यह 1940 के दशक से एक न्यडिस्ट समुद्र तट रहा है और ब्राजील में सबसे पुराने में से एक है। एब्रीको चट्टानों से घिरे एकांत क्षेत्र में बैठता है, जिससे यह अधिक निजी और अंतरंग महसूस कराता है।

यह समुद्र तट सफेद रेत और क्रिस्टल साफ पानी से बना है और गर्म ब्राजीलियाई दिन बिताने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

एस कैवलेट, इबीसा, स्पेन

Es Cavallet यूरोप के पार्टी द्वीप इबीसा पर स्थित एक और स्पेनिश समुद्र तट है। यह इबीज़ा टाउन से 10 मिनट की ड्राइव पर है और समलैंगिक न्यडिस्टों के बीच अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है।

मुख्य समलैंगिक दृश्य समुद्र तट के दक्षिणी छोर की ओर पाया जा सकता है, जहाँ आपको चैट करने के लिए विभिन्न प्रकार के लोग मिलेंगे। इस समुद्र तट के चारों ओर कई बार और रेस्तरां हैं, जो इसे एक लंबे दिन के लिए एकदम सही बनाते हैं। यदि आप इसे पसंद करते हैं तो तलाशने के लिए बहुत सारे बुटीक भी हैं।

समुद्र तट तक कार, बस और बाइक द्वारा पहुँचा जा सकता है। हालांकि, उच्च मौसम में ड्राइव नहीं करना सबसे अच्छा है क्योंकि समुद्र तट कितना व्यस्त है, इसलिए पार्किंग ढूंढना काफी मुश्किल हो सकता है।

समुद्र तट 19, लिस्बन, पुर्तगाल

बीच 19 पुर्तगाल का सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक समुद्र तट है और लिस्बन में स्थित है। समुद्र तट एक प्राकृतिक अभ्यारण्य का हिस्सा है जो मुख्य शहर से बाहर एक ताज़ा दिन बनाता है। समुद्र तट के अंत में आपको अधिकांश समलैंगिक दृश्य देखने को मिलेंगे, और एक बार जब सूरज ढल जाएगा, तो आपकी सभी समुद्री ज़रूरतों के लिए यहीं आना होगा। यहां एक मुख्य बार है जहां आप कुछ पेय ले सकते हैं, लेकिन यदि आप घूमना चाहते हैं तो मुख्य शहर करीब है। और अधिक पढ़ें: लिस्बन में समलैंगिक समुद्र तटों.

ब्लैक रॉक बीच, ब्राइटन, यूके

ब्राइटन बीच

ब्राइटन यूके की समलैंगिक राजधानी है, इसलिए स्वाभाविक रूप से देश में सबसे लोकप्रिय समलैंगिक न्यडिस्ट समुद्र तट है।

ब्लैक रॉक बीच केंद्रीय ब्राइटन से केवल 5 मिनट की ड्राइव दूर पाया जा सकता है, हालांकि, मुख्य समुद्र तट की हलचल से दूर महसूस होता है। यह मरीना के करीब है, जहां आपको एक सुपरमार्केट और अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

इस समुद्र तट पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं जिनमें छात्र और अनुभवी न्यडिस्ट भी शामिल हैं। स्थानीय लोगों ने ब्लैक रॉक पर तैराकी और धूप सेंकने को 'काफी मुक्तिदायक' बताया है। कंकड़ समुद्र तट - जो एक प्रकृति अभ्यारण्य का एक हिस्सा है, पर नंगे पैर चलना कठिन हो सकता है, इसलिए समुद्र तट पर एक कंबल और कुछ सैंडल लाना सुनिश्चित करें!

बाल्मिंस बीच, सिटजेस, स्पेन

सिटजेस बार्सिलोना के ठीक बाहर एक तटीय शहर है और समलैंगिक स्थानीय लोगों और यात्रियों दोनों के साथ अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है। यह एक समलैंगिक शहर माना जाता है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, यह स्पेन में सबसे अच्छे न्यडिस्ट समलैंगिक समुद्र तटों में से एक है, बाल्मिंस बीच।

यह कपड़े-वैकल्पिक समुद्र तट, म्यूज़ू डेल काऊ फेरैट से 6 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित है। समुद्र तट तीन मुख्य खाड़ियों से बना है, और यह पहाड़ियों से भी घिरा हुआ है, जो इसे हवा से बचाते हैं। उम्मीद है, यह आपको अपनी किट उतारने के लिए प्रोत्साहित करेगा!

समुद्र तट में तट के साथ-साथ रेस्तरां जैसी सुविधाएं भी हैं और साथ ही कुछ मुट्ठी भर बार भी हैं जिनसे आप कोल्ड ड्रिंक प्राप्त कर सकते हैं।

कैप डी'एग्डे, फ़्रांस

कैप डी'एग्डे

यह व्यस्त समुद्र तट . के दक्षिण-पश्चिम तट पर स्थित है मोंटपेलियर और बेज़ियर्स के पूर्व में। इस रिसॉर्ट-शैली के समुद्र तट में घूमने के लिए कई तरह की चीजें हैं और यह पूरे दिन बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है।

कैप डी'एग्डे एक प्राकृतिक-केवल समुद्र तट है, जो यहां होने वाली उच्छृंखल सभाओं के लिए जाना जाता है। यदि आप अपने कपड़े पहने रहने का विकल्प तलाश रहे हैं, तो समुद्र तट के गैर-न्यडिस्ट हिस्से बहुत दूर नहीं हैं। हालाँकि, अधिकांश दुकानें और रेस्तरां न्यडिस्ट भाग के अंतर्गत आते हैं।

नग्न धूप सेंकने के अलावा, आप एफेबे के संग्रहालय का भ्रमण कर सकते हैं। यहां आप मध्यकालीन, प्राचीन ग्रीक और रोमन काल से समुद्र के तल पर पाए जाने वाले विभिन्न कलाकृतियों को देखेंगे।

लेसिओना बीच, टस्कनी, इटली

टस्कनी तट

Lecciona Beach, Tuscany के समुद्र तटीय शहर Viareggio में स्थित है। यह समुद्र तट घूमने के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि टस्कन की गर्मी लंबी और गर्म होती है, जो अक्टूबर तक चलती है।

समुद्र तट एक छोटी सी झील और समुद्र के बीच रमणीय रूप से स्थित है, जहाँ भी आप देखते हैं, शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यदि आप दोपहर के भोजन की जगह चाहते हैं, तो मरीना में स्थानीय रेस्तरां और पिज़्ज़ेरिया मिल जाएंगे।

यह टस्कनी में कुछ शेष मुक्त समुद्र तटों में से एक है, जो इसे विशेष रूप से गर्मियों में शुल्क वाले समुद्र तटों की तुलना में व्यस्त बनाता है। क्योंकि यह मुफ़्त है, इस समुद्र तट के पास कम सुविधाएं हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप दिन के लिए आवश्यक सभी चीज़ों को पैक कर लें।

बेलेव्यू बीच, कोपेनहेगन, डेनमार्क

यह इस सूची में सबसे उत्तरी समुद्र तट है, लेकिन यह अभी भी गर्म महीनों के दौरान एक यात्रा के लायक है। बेलेव्यू बीच डेनमार्क के उत्तरी बाहरी इलाके में क्लैम्पेनबोर्ग में स्थित है। यह आधिकारिक तौर पर 1930 के दशक में डेनमार्क में छुट्टी का अधिकार कानूनी रूप से अनिवार्य होने के बाद खोला गया था।

यहां करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं, इसलिए आपको पूरे दिन सूरज निकलने पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। उदाहरण के लिए, आपको व्यस्त रखने के लिए एक रेस्तरां, बेलेव्यू थिएटर और बहुत कुछ मिलेगा। जब सूरज निकलता है, तो कई वॉलीबॉल खेल खेले जाते हैं जिनमें आप शामिल हो सकते हैं।

यह समुद्र तट युवा लोगों के साथ विशेष रूप से लोकप्रिय है, लेकिन इसमें उम्र का मिश्रण भी है। आप समुद्र तट के उत्तरी छोर की ओर समलैंगिक वर्ग को ढूंढ पाएंगे।

चिहुआहुआ बीच, उरुग्वे

चिहुआहुआ, कुत्ते, रेत

यह कपड़े-वैकल्पिक समुद्र तट पुंटा डेल एस्टे के बाहरी इलाके में पोर्टोज़ुएलो बे पर स्थित छोटी तरफ है। समुद्र तट पंटा डेल एस्टे हवाई अड्डे से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर सुविधाजनक रूप से स्थित है।

गर्मी के दिनों में यह अंतरंग-महसूस करने वाला समुद्र तट काफी व्यस्त हो जाता है। आसपास के क्षेत्र में, आपको तलाशने के लिए कुछ खूबसूरत जंगल मिलेंगे। यह क्षेत्र बहुत ही न्यडिस्ट-फ्रेंडली है, यहाँ तक कि पास में एक न्यडिस्ट होटल भी है!

ब्लैक्स बीच, सैन डिएगो, यूएसए

ब्लैक बीच

यह सैन डिएगो के ला जोला क्षेत्र में स्थित एक प्रसिद्ध न्यडिस्ट समुद्र तट है। लोकप्रिय होने के बावजूद, यह समुद्र तट लोगों से खचाखच भरा नहीं है। समुद्र तट का उत्तरी छोर आपको सबसे अधिक रुचिकर लग सकता है, क्योंकि यहीं पर आपको समुद्र तट का अधिकांश समलैंगिक भाग मिलेगा।

आपको उपयुक्त जूते लाने होंगे और एक आत्मविश्वासी यात्री बनना होगा, क्योंकि समुद्र तट पर ही नीचे की ओर एक तेज वृद्धि है।

व्रेक बीच, वैंकूवर, कनाडा

ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के पास स्थित, यह न्यडिस्ट समुद्र तट छात्रों और स्थानीय अनुभवी प्रकृतिवादियों के बीच अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है।

समुद्र तट स्वयं एक खड़ी सीढ़ी के माध्यम से पहुँचा जा सकता है, इसलिए उपयुक्त जूते के साथ तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि आप चुनौती के लिए तैयार हैं। कहा जाता है कि पानी पूरे साल ठंडा रहता है, इसलिए यहां एक वार्षिक पोलर रन होता है। उसमें शामिल होना सुनिश्चित करें!

ओबिलिस्क बीच, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया

यह न्यडिस्ट समुद्र तट एक छिपे हुए रत्न का एक सा है। सिडनी शहर से लगभग 10 किमी दूर, यह समुद्र तट केंद्रीय है, लेकिन इसका ग्रामीण अनुभव है। ओबिलिस्क बीच, कोबब्लर्स बीच का समलैंगिक विकल्प है, जो इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय कपड़े-वैकल्पिक समुद्र तट है।

आपके पास आसपास की बड़ी चट्टानों पर धूप सेंकने का विकल्प है या आप रेत में अठखेलियां कर सकते हैं। इसके स्थान के कारण, यहां अधिक सुविधाएं नहीं हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि आप भोजन और पेय के साथ तैयार होकर आएं। और अधिक पढ़ें: सिडनी में समलैंगिक समुद्र तट.

हनलन पॉइंट, टोरंटो, कनाडा

टोरंटो में गे बीच

टोरंटो का समलैंगिक समुद्र तट शहर से थोड़ी दूरी पर हनलन प्वाइंट पर नौका की सवारी मिलती है। हालाँकि आधिकारिक तौर पर एक समलैंगिक समुद्र तट नहीं है, यह समलैंगिक भीड़ को आकर्षित करता है और आप पाएंगे कि नग्नता अपेक्षित है, जबकि फोटोग्राफी निषिद्ध है!

सैंडी बे, केप टाउन, दक्षिण अफ्रीका

सैंडी बे, जिसे अफ़्रीका का एकमात्र न्यडिस्ट समुद्र तट कहा जाता है, केप टाउन और केप पॉइंट के बीच स्थित है।

समुद्र तट अपने आप में काफी एकांत है जो बड़ी चट्टानों से मदद करता है जो बाकी आवासीय क्षेत्र में एक बाधा प्रदान करते हैं। समुद्र तट पर चलना एक सुंदर है और यहाँ आने वाले कई लोगों के लिए एक आकर्षण है।

इसे जोड़ने के लिए, जब आप समुद्र तट पर होंगे तो आपको अटलांटिक के साथ-साथ हरे टीलों के अद्भुत दृश्य दिखाई देंगे, जिससे यह इस सूची में सबसे आश्चर्यजनक में से एक बन जाएगा!

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

ब्राइटन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

ब्राइटन में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in ब्राइटन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें